एनएफएल लीजेंड और अभिनेता जिम ब्राउन का निधन, 87 की उम्र में ली आखिरी सांस
एनएफएल लीजेंड और अभिनेता जिम ब्राउन का निधन, 87 की उम्र में ली आखिरी सांस
फुटबॉल में नाम कमाने के बाद अभिनय का रुख करने वाले जिम ब्राउन ने लोगों के दिलों में जगह बनाई थी। अभिनेता के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आ रही है। मशहूर एनएफएल हॉल ऑफ फेमर और अभिनेता जिम ब्राउन का निधन हो गया है। 'द डर्टी डजन', 'आई स्पाई' से लेकर 'ड्राफ्ट डे', 'मार्स अटैक!' और 'ए-टीम' जैसी फिल्मों में काम करने वाले जिम का गुरुवार रात लॉस एंजिल्स में निधन हो गया। उनकी पत्नी मोनिक ब्राउन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट साझा कर इस बात की जानकारी दी है। जिम 87 वर्ष के थे। अभिनेता की पत्नी ने उनके निधन का कोई कारण नहीं बताया है।  

 

पत्नी ने दी निधन की जानकारी

जिम ब्राउन की पत्नी मोनिक ब्राउन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा करते हुए अभिनेता और प्लेयर के प्रशंसकों को उनके निधन की जानकारी दी। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि, 'जिम का शांति से निधन हो गया।' ब्राउन को अब तक के सबसे महान फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।  ब्राउन तब भी फुटबॉल खेल रहे थे, जब उन्होंने साल 1964 में रिचर्ड बून के निर्दशन में बनी फिल्म 'रियो कोंचोस' से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया था। एनएफएल से रिटायर होने के बाद, वह 1967 में बिल कॉस्बी और रॉबर्ट कल्प की एक्शन सीरीज 'आई स्पाई' के एक एपिसोड में दिखाई दिए थे। इस एपिसोड में उनकी एक महत्वपूर्ण भूमिका थी, जो कि स्टार-पैक द्वितीय विश्व युद्ध के एक्शन-एडवेंचर पिक्चर 'द डर्टी डोजेन' में थी।

 

फिल्मों के साथ-साथ टीवी पर भी किया काम

जिम ब्राउन ने 1969 में आई 'वेस्टर्न 100 राइफल्स' में रैक्वेल वेल्च के साथ इंटिमेट सीन किया था। वह ऐसा करने वाले पहले अश्वेत व्यक्ति थे। हॉलीवुड में जगह बनाने के बाद जिम ब्राउन ने लगातार फिल्मों में काम किया। साल 2010 तक वह फिल्मों के साथ-साथ टीवी शोज में चीफ गेस्ट बनकर भी जाते थे। साल 2014 में जिम ब्राउन 'ड्राफ्ट डे' में नजर आए थे, जिसमें केविन कोस्टनर ने क्लीवलैंड ब्राउन के जनरल मैनेजर की भूमिका निभाई थी। 

 

इंडस्ट्री में शोक की लहर

जिम ब्राउन की सबसे ज्यादा पॉपुलर भूमिकाओं में मुक्केबाजी विजेता बायरन विलियम्स का किरदार रहा है। बायरन विलियम्स ने टिम बर्टन के कैम्पी 1996 के रोम्प मार्स अटैक में छोटे हरे एलियंस से लड़ाई के दौरान एक मिस्र के फिरौन को प्रसारित किया था। जिम ब्राउन के निधन से खेल जगत और फिल्म इंडस्ट्री दोनों में ही शोक की लहर है। सभी उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना कर रहे हैं।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!