अब नेटफ्लिक्स पर पासवर्ड नहीं कर सकेंगे शेयर, कंपनी ने बनाई नई योजना
अब नेटफ्लिक्स पर पासवर्ड नहीं कर सकेंगे शेयर, कंपनी ने बनाई नई योजना
Netflix का कहना है कि पासवर्ड शेयरिंग को खत्म करना ग्राहकों के लिहाज से ठीक नहीं है, लेकिन इससे कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है और कंपनी को बैकलैश से निपटना पड़ सकता है।

यदि आप वेब सीरीज और मूवी देखने लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर नहीं है। अब नेटफ्लिक्स पर एक बार में केवल एक ही डिवाइस में लॉगिन किया जा सकेगा। दरअसल, भारत में एक नेटफ्लिक्स अकाउंट में कई यूजर्स लॉगिन कर लेते हैं, जिसकी वजह से कंपनी को नुकसान होता है। अब कंपनी लॉगिन पासवर्ड शेयर करने की सुविधा को बंद करने वाली है। 

वाशिंगटन जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स अगले साल यूजर्स को पासवर्ड शेयर करने की अनुमति वापस लेने वाली है। कहा जा रहा है कि कंपनी अचानक से इसे लागू करने की जगह धीरे-धीरे या स्टेप में नया नियम लागू कर सकती है। कंपनी का कहना है कि हालांकि, पासवर्ड शेयरिंग को खत्म करना ग्राहकों के लिहाज से ठीक नहीं है, लेकिन इससे कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है और कंपनी को बैकलैश से निपटना पड़ सकता है।

 

नए साल में लागू हो सकता है नियम

कंपनी अगले साल यानी 2023 से नए नियम को लागू करने की योजना बना रही है। यानी अब यूजर्स को नेटफ्लिक्स यूज करने के लिए पासवर्ड शेयरिंग इकोसिस्टम से बाहर निकलना होगा। हालांकि, यूजर्स के पास अब भी पेड सब्सक्रिप्शन को बायपास करने के कई विकल्प उपलब्ध हैं। 

 

नेटफ्लिक्स के मासिक प्लान्स की कीमत

भारत में नेटफ्लिक्स के मासिक प्लान की बात करें तो सबसे सस्ता मोबाइल प्लान आता है, इसकी कीमत 149 रुपये प्रतिमाह है। वहीं, बेसिक प्लान की कीमत 199 रुपये प्रतिमाह है। नेटफ्लिक्स के स्टैंडर्ड प्लान के सब्सक्रिप्शन के लिए 499 रुपये और प्रीमियम प्लान के सब्सक्रिप्शन के लिए 649 रुपये प्रतिमाह चुकाने होते हैं। वहीं कंपनी ने ग्लोबली एक विज्ञापन वाला प्लान भी लॉन्च किया है, यदि ये प्लान भारत में लॉन्च किया जाता है तो इसकी कीमत 99 रुपये हो सकती है।  

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!