भारत में एक महीने में दूसरी बार बंद हुआ पाकिस्तान सरकार का अकाउंट, कानूनी मांग के बाद एक्शन
भारत में एक महीने में दूसरी बार बंद हुआ पाकिस्तान सरकार का अकाउंट, कानूनी मांग के बाद एक्शन
भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को 25 दिन के भीतर दूसरी बार बंद कर दिया गया है। इससे पहले सात सितंबर को भी पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट पर रोक लगा दी गई थी।

भारत में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को एक बार फिर से बंद कर दिया गया है। इसका मतलब यह हुआ कि अब भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट नहीं खुलेगा। जानकारी के अनुसार भारत सरकार की कानूनी मांग के बाद ट्विटर इंडिया ने यह कदम उठाया है।  इससे पहले सात सितंबर को भी पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट पर रोक लगा दी गई थी। बता दें कि पाकिस्तान सरकार का ट्विटर हैंडल @GovtofPakistan नाम से है। फिलहाल इसपर भारत में रोक लगा दी गई है। मतलब इसपर लिखी जा रही चीजें फिलहाल भारत में नहीं देखी जा सकतीं।

 

कानूनी मांग के बाद लिया जाता है एक्शन

बता दें कि भारत, अमेरिका समेत कई देशों में ऐसे कानून हैं जो ट्वीट्स या ट्विटर अकाउंट की सामग्री पर लागू हो सकते हैं। अगर ट्विटर को किसी देश या संस्थान से कानूनी अनुरोध प्राप्त होता है, तो समय-समय पर किसी विशेष देश में कुछ सामग्री तक पहुंच को रोक दिया जाता है। इससे पहले भी पाकिस्तान के कुछ ट्विटर हैंडल को भारत में ब्लॉक किया गया है। जिसके बाद पाकिस्तान ने नाराजगी जताई थी।। पाकिस्तानी सरकार ने इसका विरोध भी किया था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!