PBKS vs RR: पंजाब किंग्स लगातार नौवें सीजन में लीग राउंड से बाहर
PBKS vs RR: पंजाब किंग्स लगातार नौवें सीजन में लीग राउंड से बाहर
राजस्थान को जीत के लिए आखिरी ओवर में नौ रन की आवश्यकता थी। ध्रुव जुरेल और ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती तीन गेंद पर चार रन बना लिए।

राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को आईपीएल से बाहर कर दिया। राजस्थान ने इस मैच में चार विकेट से जीत हासिल की। उसने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। दूसरी ओर, पंजाब की टीम लगातार नौवें सीजन में लीग राउंड में ही बाहर हो गई। वह पिछली बार 2014 में प्लेऑफ तक पहुंची थी। तब वह उपविजेता रही थी। आईपीएल के 16 सीजन में पंजाब सिर्फ दो बार ही लीग राउंड से आगे बढ़ पाया। 2009 में वह सेमीफाइनल तक पहुंचा था।

राजस्थान को जीत के लिए आखिरी ओवर में नौ रन की आवश्यकता थी। ध्रुव जुरेल और ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआती तीन गेंद पर चार रन बना लिए। इसके बाद चौथी गेंद पर जुरेल ने छक्का लगाकर मैच को समाप्त कर दिया।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 189 रन बना लिए। राजस्थान के लिए देवदत्त पडिक्कल ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने 50 और शिमरॉन हेटमायर ने 46 रन की पारी खेली। रियान पराग ने 12 गेंद पर 20 और ध्रुव जुरेल ने चार गेंद पर नाबाद 10 रन बनाए।

 

सैमसन और बटलर फेल

कप्तान संजू सैमसन दो रन ही बना सके। वहीं, जोस बटलर का खराब फॉर्म जारी रहा और वह खाता नहीं खोल पाए। पंजाब के लिए कगिसो रबाडा ने दो विकेट लिए। सैम करन, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिए।

 

शाहरुख खान और सैम करन का चला बल्ला

पंजाब की बात करें तो शाहरुख खान और सैम करन ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाकर टीम को 180 रन के पार पहुंचाया। आखिरी दो ओवर में दोनों ने मिलकर 46 रन बनाए। सैम करन ने 31 गेंद पर नाबाद 49 रन बनाए। जितेश शर्मा ने 44 और शाहरुख खान ने 23 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाए। अथर्व तायदे ने 19 और शिखर धवन ने 17 रन का योगदान दिया। लियाम लिविंगस्टोन ने नौ और प्रभसिमरन सिंह ने दो रन बनाए। राजस्थान के लिए नवदीप सैनी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उन्होंने अथर्व तायदे, लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा को आउट किया। ट्रेंट बोल्ट और एडम जम्पा को एक-एक सफलता मिली।

 

राजस्थान के लिए क्या हैं समीकरण?

इस जीत के बाद राजस्थान के 14 मैच में 14 हो गए। उसका नेट रनरेट +0.148 हो गया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस के भी 14-14 अंक हैं। मुंबई का नेट रनरेट (-128) में राजस्थान से कम है और वह छठे स्थान पर है। संजू सैमसन की टीम इस जीत के बाद पांचवें नंबर पर पहुंच गई। राजस्थान की टीम अगर इस मैच को 18.3 ओवर में जीत लेती तो उसका नेट रनरेट आरसीबी (0.180) से बेहतर हो जाता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब राजस्थान की टीम इस बात की दुआ करेगी कि आरसीबी अपने अंतिम लीग मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ बड़े अंतर से हारे। इसके अलावा मुंबई को भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शिकस्त मिले। पंजाब की बात करें तो 14 मैच में 12 अंक के साथ वह आठवें स्थान पर है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!