प्रणय रॉय व राधिका रॉय बोले- NDTV चैनल में अपने अधिकांश शेयर अदाणी समूह को बेच देंगे
प्रणय रॉय व राधिका रॉय बोले- NDTV चैनल में अपने अधिकांश शेयर अदाणी समूह को बेच देंगे
अदाणी समूह की खुली पेशकश के बाद एनडीटीवी ग्रुप में अब कंपनी की हिस्सेदारी 37% हो गई है। जो मीडिया कंपनी के संस्थापक प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास मौजूद 32% से अधिक है।

एनडीटीवी के संस्थापकों प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने कहा है कि वे प्रसारण चैनल में अपने अधिकांश शेयर अदाणी समूह को बेच देंगे। बता दें कि इस साल अगस्त में, अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की सहायक कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स लिमिटेड ने विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) को खरीदा, जिसने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये उधार दिए थे। इस कंपनी के प्रमोटर्स राधिका रॉय और प्रणय रॉय थे। आरआरपीआर होल्डिंग के मालिक अदाणी ग्रुप ने इस तरह एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी हासिल की। 113.75 करोड़ रुपये में वीसीपीएल के अधिग्रहण के बाद, अदाणी समूह ने एनडीटीवी में अन्य 26% हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए एक खुली पेशकश की घोषणा की थी।

 

 एनडीटीवी में अडानी ग्रुप की अब है 37% हिस्सेदारी

अदाणी समूह की खुली पेशकश के बाद एनडीटीवी ग्रुप में अब कंपनी की हिस्सेदारी 37% हो गई है। जो मीडिया कंपनी के संस्थापक प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास मौजूद 32% से अधिक है। एनडीटीवी में सबसे बड़ी हिस्सेदारी के साथ अदाणी समूह को एनडीटीवी के बोर्ड से मौजूदा निदेशकों को हटाने या मीडिया कंपनी में नए निदेशकों की नियुक्ति का प्रस्ताव देने का अधिकार भी मिल गया है। ये प्रस्ताव सामान्य प्रस्तावों के अंतर्गत आते हैं और इसके लिए अधिकांश शेयरधारकों के अनुमोदन की आवश्यकता होती है। प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय दोनों एनडीटीवी के सहसंस्थापक हैं जिसकी स्थापना उन्होंने वर्ष 1988 में की थी।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!