राजकुमार संतोषी की 'गांधी गोडसे एक युद्ध' के खिलाफ प्रदर्शन, मेकर्स को बुलानी पड़ी पुलिस
राजकुमार संतोषी की 'गांधी गोडसे एक युद्ध' के खिलाफ प्रदर्शन, मेकर्स को बुलानी पड़ी पुलिस
26 जनवरी को रिलीज होने वाली यह फिल्म ट्रेलर सामने आने के बाद से ही विवादों में घिर गई थी। इसी बीच फिल्म की कास्ट जोर शोर से इसके प्रमोशन में जुटी हुई है।

राजकुमार संतोषी 'गांधी गोडसे: एक युद्ध' के साथ पूरे नौ साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। 26 जनवरी को रिलीज होने वाली यह फिल्म ट्रेलर सामने आने के बाद से ही विवादों में घिर गई थी। इसी बीच फिल्म की कास्ट जोर शोर से इसके प्रमोशन में जुटी हुई है। वहीं, शुक्रवार को फिल्म के प्रमोशन के दौरान इसका विरोध प्रदर्शन किया और काले झंडे दिखाए। विरोध के चलते मेकर्स को पुलिस बुलानी पड़ी।

फिल्म 'गांधी गोडसे: एक युद्ध' की कहानी और निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह फिल्म महात्मा गांधी की विरासत को कमजोर कर उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करती है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच शुरू हुए इस प्रदर्शन को देखकर मुंबई पुलिस एक्शन मोड में आई और वेन्यू से कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस इवेंट में निर्देशक राजकुमार संतोषी, अभिनेता दीपक अंतानी और एसोसिएट प्रोड्यूसर ललित श्याम टेकचंदानी मौजूद थे। प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाकर गांधी अमर रहे के नारे भी लगाए। 

 

मेकर्स की ओर बयान जारी कर कहा गया है कि यह फिल्म गोडसे का महिमामंडन नहीं करती है। इवेंट पर किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए ही पुलिस को बुलाया गया था। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद ही इस पर आपत्ति जताई गई है। 'गांधी गोडसे: एक युद्ध' से राजकुमार संतोषी की बेटी तनीषा संतोषी और दीपक अंतानी बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। वहीं, चिन्मय मंडलेकर भी फिल्म में अहम रोल निभाएंगे।

बता दें कि 'गांधी गोडसे: एक युद्ध' से राजकुमार संतोषी नौ साल बाद वापसी कर रहे हैं और इसके साथ ही उन्होंने अपने नए प्रोजेक्ट का एलान भी कर दिया है। उन्होंने बताया कि अगले साल वह भारत-पाकिस्तान बंटवारे पर आधारित फिल्म 'लाहौर: 1947' लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म में सनी देओल नजर आएंगे। वहीं, इन दिनों सनी देओल अपनी फिल्म 'गदर 2' को लेकर व्यस्त चल रहे हैं।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!