Raju Srivastav: कॉमेडियन के निधन से सदमे में दोस्त और परिवार, कानपुर में घर के बाहर लगा चाहने वालों का जमावड़ा
Raju Srivastav: कॉमेडियन के निधन से सदमे में दोस्त और परिवार, कानपुर में घर के बाहर लगा चाहने वालों का जमावड़ा
10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां वह वेंटिलेटर पर थे। उनके चाहने वालों को उम्मीद थी कि वह जल्द ठीक होकर वापस लौट आएंगे लेकिन आज जब उनके निधन की खबर आई तो सभी मायूस हो गए।

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां वह वेंटिलेटर पर थे। उनके चाहने वालों को उम्मीद थी कि वह जल्द ठीक होकर वापस लौट आएंगे लेकिन आज जब उनके निधन की खबर आई तो सभी मायूस हो गए। कानपुर के रहने वाले कॉमेडियन के घर के बाहर उनके चाहने वालों का जमावड़ा लगा हुआ है। सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

 

दोस्त ने याद किए पुराने दिन

राजू श्रीवास्तव के दोस्त मुकेश श्रीवास्तव ने बताया कि कॉमेडियन 19-20 साल की उम्र में ही अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई चले गए थे। वहीं, वह स्कूल में भी टीचर के न होने पर उनकी मिमिक्री किया करते थे। जब वह प्रख्यात कवि शंकर शंभू के घर किराए पर रहते थे, तो कवि उन्हें अपने साथ कार्यक्रम में ले जाते थे। जब भी शंकर शंभू ब्रेक लेते थे, तो वह राजू को स्टेज पर भेज देते और दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए कहते थे। ऐसे में वह कुछ पैसे भी कमा लेते थे। राजू 1990-95 के समय में विदेशों में भी शोज के लिए जाते थे और जॉनी लीवर इनका बहुत सपोर्ट करते थे।

 

लोगों के साथ करते थे हंसी-मजाक

राजू श्रीवास्तव के घर के बाहर आए लोगों में कोई उनके साथ स्कूल में पढ़ने वाला साथी है, तो कोई उन्हें बचपन से जानता है। सभी कॉमेडियन के साथ बिताए अपने पुराने दिन याद कर रहे हैं। एक युवक ने बताया कि राजू जब भी कानपुर आते थे वह ज्यादातर लोगों से मिलते थे और खूब हंसी-मजाक करते थे। ऐसे में उनके निधन की खबर से सभी को गहरा सदमा लगा है। वहीं, एक ने कहा कि वह मदद के लिए हमेशा आगे रहते थे। उन्होंने कहा था कि मुंबई आना है, तो सीधे आ जाना गाड़ी लेने आएगी। इतनी ही नहीं वह सबके साथ बड़े प्यार से मिलते थे।

 

दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

बता दें कि राजू श्रीवास्तव को जिम में वर्कआउट करने के दौरान हार्ट अटैक आया था। उसके बाद से ही वह दिल्ली एम्स में भर्ती थे। बीच में उनके हालात में सुधार की खबरें आए थीं, तो लगा था कि जल्द वह ठीक हो जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। खबरों के अनुसार आज सुबह राजू का बीपी गिर गया था, जिसके बाद उन्हें सीपीआर दिया गया लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। वहीं, राजू के बहनोई ने मीडिया हाउस को बातचीत में बताया है कि राजू का अंतिम संस्कार दिल्ली के द्वारका में होगा। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!