फीफा विश्व कप के फाइनल में टूटे गूगल सर्च रिजल्ट के सारे रिकार्ड, CEO सुंदर पिचाई ने कही यह बात
फीफा विश्व कप के फाइनल में टूटे गूगल सर्च रिजल्ट के सारे रिकार्ड, CEO सुंदर पिचाई ने कही यह बात
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि विश्व कप फाइनल नेसर्च वॉल्यूम के मामले में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। यह अब तक के सबसे महान मुकाबलों में से एक है।

अर्जेंटीना ने रविवार को अपना तीसरा फीफा विश्व कप खिताब जीता। फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने गत विजेता फ्रांस को हराकर खिताब अपने नाम किया। फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा और इस मैच में कई टर्निंग पॉइंट्स आए। मैच एक्स्ट्रा टाइम के बाद 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ और पेनल्टी शूटआउट तक पहुंचा। फीका विश्व कप के इस फाइनल मैच में गूगल सर्च रिजल्ट का 25 साल का रिकार्ड भी टूट गया और गूगल पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक का नया रिकॉर्ड बना। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने खुद इसकी जानकारी दी है।

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि विश्व कप फाइनल नेसर्च वॉल्यूम के मामले में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, " सर्च (Google Search) ने रविवार को पिछले 25 सालों में सबसे ज्यादा ट्रैफिक दर्ज किया है। ऐसा लग रहा था कि पूरी दुनिया इंटरनेट पर एक ही चीज के बारे में सर्च कर रही है। 

पिचाई ने फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल मैच को अब तक के सबसे महान मुकाबलों में से एक बताया। उन्होंने लिखा, " अब तक के सबसे महान खेलों में से एक। अर्जेंटीना और फ्रांस आपने अच्छा खेला। कोई भी #messi से ज्यादा इसका हकदार नहीं है।" बता दें कि पिचाई खुद खेल के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। उन्हें फुटबॉल, क्रिकेट, लॉन टेनिस और बॉस्केटबॉल काफी पसंद है। 

 

अर्जेंटीना ने तीसरी बार जीता खिताब

अर्जेंटीना ने 36 साल बाद फुटबॉल विश्व कप जीत लिया है। उसने कतर के लुसैल स्टेडियम में रविवार (18 नवंबर) को गत चैंपियन फ्रांस को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मैच विश्व कप इतिहास के एतिहासिक मैचों में एक है। निर्धारित 90 मिनट तक मैच 2-2 की बराबरी पर रहने के बाद मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम में पहुंचा। वहां दोनों टीमों ने एक-एक गोल किए। एक्स्ट्रा टाइम समाप्त होने के बाद मैच 3-3 की बराबरी पर आ गया। फिर विजेता का फैसला पेनल्टी शूटआउट में हुआ। वहां अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत गया।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!