रिलायंस की बड़ी खरीदारी मुकेश अंबानी ने कैंपा कोला पर लगाया दांव, लॉन्‍च होंगे 3 नए फ्लेवर
रिलायंस की बड़ी खरीदारी मुकेश अंबानी ने कैंपा कोला पर लगाया दांव, लॉन्‍च होंगे 3 नए फ्लेवर
कंपनी द‍िवाली में अपने तीन फ्लेवर लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। करीब 22 करोड़ रुपये में कैम्‍पा कोला ब्रांड के अध‍िकार ल‍िये है।

मुकेश अंबानी अपनी कंपनी र‍िलायंस र‍िटेल  के जर‍िये सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट में उतरने की तैयारी कर रहे है। पेप्सी, कोका कोला और स्प्राइट समेत सॉफ्ट ड्रिंक बनाने वाली अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। दरअसल, उन्होंने 70 के दशक के सबसे लोकप्रिय ब्रांड कैम्पा कोला (Campa Cola) को फिर खड़ा करने की तैयारी कर ली है।

 

22 करोड़ रुपये में किया अधिग्रहण 

मुकेश अंबानी की योजना इस ब्रांड को फ‍िर से खड़ा करने की है।  र‍िपोर्ट के अनुसार कंपनी द‍िवाली में अपने तीन फ्लेवर लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है।  इसके लिए उन्होंने 70 के दशक में इस सेक्टर में टॉप पर रहने वाले कैम्पा कोला ब्रांड को चुना है। आपको बता दें 1977 में कोका कोला (Coca Cola) के भारत से बाहर जाने के बाद कैंपा कोला ने ही उसकी कमी को पूरा क‍िया था. एक बार फ‍िर यह ब्रांड मार्केट में आ रहा है। 

 

70 के दशक में टॉप पर था कैम्पा 

 प्योर ड्रिंक्स ग्रुप 1949 से लेकर 1970 तक देश में कोका-कोला (Coca Cola) का एक डिस्ट्रीब्यूटर था. प्योर ड्रिंक्स ने खुद का ब्रांड कैंपा कोला (Campa Cola) और कोका-कोला व पेप्सी के देश से जाने के बाद इस सेक्टर का टॉप ब्रांड बन गया। कंपनी ने अपना कारोबार बढ़ाते हुए कैम्पा ऑरेंज लॉन्च किया, जो नारंगी रंग वाला सॉफ्ट ड्रिंक था। कैम्पा कोला का स्लोगन  'द ग्रेट इंडियन टेस्ट' उस समय समय बेहद चर्चित था।

 

दिवाली तक रि-लॉन्च की योजना 

कैम्‍पा कोला के री-लॉन्‍च की जिम्मेदारी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी संभाल रही हैं. इस सेक्टर में अंबानी पर‍िवार की सीधी टक्‍कर कोका-कोला (Coca Cola) और पेप्सिको (Pepsico) से मानी जा रही है।इसी हफ्ते सोमवार को हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं वार्षिक आम बैठक AGM में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए ईशा अंबानी ने कहा था कि रिलायंस ग्रुप ने एफएमसीजी कारोबार के लिए बड़ी योजना तैयार की ह।  

 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!