एशिया कप के बाद विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, जानें कब कर पाएंगे मैदान पर वापसी
एशिया कप के बाद विश्व कप से भी बाहर हो सकते हैं ऋषभ पंत, जानें कब कर पाएंगे मैदान पर वापसी
पंत पिछले साल 30 दिसंबर को घर जाते समय उत्तराखंड के रुड़की में कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे। दुर्घटना में उनकी जान बाल-बाल बची थी।

भारत इस साल के अंत में वनडे विश्व कप का आयोजन करने वाला है। उससे पहले टीम इंडिया एशिया कप से अपनी तैयारियों को पुख्ता करेगी। इन दो बड़े टूर्नामेंट में अभी काफी समय है, लेकिन उससे पहले ही टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का एशिया कप और विश्व कप में खेलना मुश्किल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार दुर्घटना में चोटिल होने वाले पंत इन दो बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत की वापसी में कुछ समय लगेगा और अगर वह तेजी से रिकवरी करते हैं तो अगले साल जनवरी तक मैदान पर वापस आ सकते हैं। पंत पिछले साल 30 दिसंबर को घर जाते समय उत्तराखंड के रुड़की में कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे। दुर्घटना में उनकी जान बाल-बाल बची थी। पंत को शरीर के कई हिस्से में चोट लगी थीं। अब उनकी चोट में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

 

विकेटकीपिंग के लिए तैयार में होने में लगेंगे ज्यादा समय

पंत अगर क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह फिट भी हो गए तो उन्हें विकेटकीपिंग के लिए तैयार होने में बहुत अधिक समय लग सकता है। वह बल्लेबाज के रूप में पहले वापसी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि पंत मैदान पर लौटने के लिए काफी हिम्मत दिखा रहे हैं। बीसीसीआई भी उन्हें हर संभव मदद कर रहा है। जनवरी में पंत के लिगामेंट टियर की सर्जरी हुई थी। 

 

पंत की हो सकती है एक और सर्जरी

पंत मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख और आर्थोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस के निदेशक डॉ दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में हैं। ऐसी संभावना है कि उनकी एक और सर्जरी हो सकती है। पंत ने पिछली बार दिसंबर में बांग्लादेश में एक टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उनकी वापसी का सही समय तब पता चलेगा जब वह रिहैब के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!