टिकट कैंसिल के लिए डॉक्टर ने मिलाया रेलवे कस्टमर केयर का नंबर, पलभर में हुई हजारों रुपयों की ठगी
टिकट कैंसिल के लिए डॉक्टर ने मिलाया रेलवे कस्टमर केयर का नंबर, पलभर में हुई हजारों रुपयों की ठगी
गूगल पर लिखे रेलवे के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करने के बाद उनके खाते से चार बार में पैसे कट गए। उन्होंने इसकी सूचना बैंक व साइबर सेल को दी। शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के कैलाशपुरी निवासी फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. मयंक गुप्ता के खाते से साइबर ठगों ने शुक्रवार को 70 हजार रुपये उड़ा दिए। गूगल पर लिखे रेलवे के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करने के बाद उनके खाते से चार बार में पैसे कट गए। उन्होंने इसकी सूचना बैंक व साइबर सेल को दी। शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

 

कैलाशपुरी निवासी डॉ. मयंक गुप्ता वाराणसी में फिजियोथेरेपिस्ट के पद पर कार्यरत हैं। बताया कि उन्होंने आईआरसीटीसी पर बुक टिकट को कैंसिल कराया था लेकिन कई दिन बाद भी रुपये वापस नहीं आये। जिस पर उसके कस्टमर केयर पर बात करने के लिए गूगल पर आईआरसीटीसी का टोल फ्री नंबर सर्च किया। एक नंबर मिलने पर कॉल किया तो उधर से खुद को कस्टमर केयर बताने वाले व्यक्ति ने उनसे उनके डेबिट कार्ड का नंबर मांगा। उन्होंने बैंक से संबंधित विवरण दे दिए। जिसके बाद कुछ सेकेंड में ही उनके खाते से चार बार में 70 हजार रुपये गायब हो गए। इसके बाद उसने बैंक पहुंचकर अपने एकाउंट को बंद कराया। बाद में चंदौली पुलिस के साइबर सेल कार्यालय में इसकी सूचना दी। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!