एक बार फिर पर्दे पर टकराएंगी दो विचारधारा, 'गांधी गोडसे एक युद्ध' फिल्म का ट्रेलर रिलीज
एक बार फिर पर्दे पर टकराएंगी दो विचारधारा, 'गांधी गोडसे एक युद्ध' फिल्म का ट्रेलर रिलीज
डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की फिल्म 'गांधी गोडसे एक युद्ध' का शानदार ट्रेलर हुआ रिलीज। बहुत जल्द फिर बड़े पर्दे पर दिखेगी महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे के बीच विचारों की जंग की कहानी।

गोडसे ने गांधी को क्यों मारा? यह सवाल भारतीय राजनीति में दो विचारधाराओं के बीच लगातार चलता रहा है। इस पर कई फिल्में भी बनी हैं। जिनमें से कई पर्दे पर सफल रहीं और कई नहीं। विचारधारा के इस द्वंद्व पर एक और फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है। राजकुमार संतोषी फिल्म 'गांधी गोडसे एक युद्ध' के जरिए करीब 9 साल बाद निर्देशन की कमान संभाल बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं।

डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की फिल्म 'गांधी गोडसे एक युद्ध' का टीजर सामने आने के बाद से ही हर कोई इस फिल्म के ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। ऐसे में दर्शकों की डिमांड पर फिल्म 'गांधी गोडसे एक युद्ध' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। 3 मिनट 10 सेकेंड के इस फिल्म के ट्रेलर में आप भारत के उस दौर में पहुंच जाएंगे, जहां आजादी के बाद विभाजन की स्थिति बनी हुई थी। ट्रेलर में दिखाया गया है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था, जो नाथूराम गोडसे ने बापू, यानी महात्मा गांधी को जान से मारने की ठान ली। चारों तरह सिर्फ खून-खराबा और आगजनी हो रही है। दूसरी ओर महात्मा गांधी अहिंसा से ही पूरे मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस बार देश के कई लोग है जो उनकी बात मानने को तैयार नहीं हैं। वहीं, नाथूराम गोडसे भी अपनी विपरीत विचारधाराओं के साथ बापू से टकराते हुए नजर आ रहे हैं।

 

बता दें कि आज तक पर्दे पर जितनी भी कहानियां दिखाई गई हैं, उनमें सिर्फ महात्मा गांधी और उनके विचारों को ही पर्दे पेश किया गया है, लेकिन इस बार इस फिल्म के जरिए नाथूराम गोडसे के भी विचारों को भी जानने की कोशिश की गई है। राजकुमार की 'गांधी गोडसे एक युद्ध ' की चर्चा हो रही है। गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी के मौके पर इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा।

इस फिल्म में महात्मा गांधी के किरदार में गुजराती फिल्म डायरेक्टर दीपक अंतानी नजर आने वाले हैं। और नाथूराम गोडसे का किरदार चिन्मय मंडलेकर ने निभाया है। बता दें कि इस फिल्म में राजकुमार संतोषी की बेटी तनीषा संतोषी भी अपना डेब्यू करती नजर आएंगी। तो वहीं इस फिल्म में तनीषा के अलावा आरिफ जकारिया और पवन चोपड़ा फिल्म में अहम भूमिकाओं में अभिनय करते हुए नजर आएंगे। राजकुमार संतोषी की इस फिल्म के ट्रेलर से ये अनुमान लगाया जा सकता है कि ये फिल्म सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!