TFTI: त्रिपुरा फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट का हुआ उद्घाटन, पहला बैच दिसंबर से
TFTI: त्रिपुरा फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट का हुआ उद्घाटन, पहला बैच दिसंबर से
एसआरएफटीआई के निदेशक हिमांशु शेखर खटुआ ने कहा कि 47 छात्रों के साथ टीएफटीआई के पहले बैच की कक्षाएं दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि एसआरएफटीआई ने शुरू में अल्पकालिक पाठ्यक्रम तैयार किए हैं।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने अगरतला में कोलकाता स्थित सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एसआरएफटीआई) के तहत त्रिपुरा फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (टीएफटीआई) का उद्घाटन किया है। एसआरएफटीआई के निदेशक हिमांशु शेखर खटुआ ने कहा कि 47 छात्रों के साथ टीएफटीआई के पहले बैच की कक्षाएं दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू होंगी।

उन्होंने कहा कि एसआरएफटीआई ने शुरू में अल्पकालिक पाठ्यक्रम तैयार किए हैं और निकट भविष्य में संस्थान में डिप्लोमा, स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम शुरू किए जाएंगे। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए प्रसिद्ध बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद ने कहा कि उनके देश के कई लोगों को संस्थान में पढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, अगरतला में त्रिपुरा और बांग्लादेश सरकार द्वारा जल्द ही एक फिल्म समारोह आयोजित किया जाएगा।

 

टीएफटीआई के उद्घाटन को एतिहासिक घटना बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, संस्थान उन प्रतिभाशाली युवाओं के लिए अवसर प्रदान करेगा जो फिल्म निर्माण, निर्माण और अभिनय में अपना करियर बनाना चाहते हैं। उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा, सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री सुशांत चौधरी सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!