UEFA Europa League: मार्कस रैशफोर्ड का कमाल जारी, यूनाइटेड और बार्सिलोना के बीच मैच 2-2 से बराबर
UEFA Europa League: मार्कस रैशफोर्ड का कमाल जारी, यूनाइटेड और बार्सिलोना के बीच मैच 2-2 से बराबर
मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए मार्कस रैशफोर्ड ने अपनी शानदार फॉर्म की झलक फिर से दिखाई और यह भी दिखाया कि क्यों कोच जावी हर्नांडेज उन्हें यूरोप का सबसे खतरनाक अग्रिम पंक्ति का खिलाड़ी बताते हैं।

बार्सिलोना और मैनचेस्टर यूनाइटेड ने यूरोपा लीग के नॉकआउट प्लेऑफ में 2-2 से ड्रॉ खेलकर पहले चरण में रोमांच बनाए रखा है। बार्सिलोना ने मार्कोस अलोंसो के हेडर की मदद से खाता खोला और जब टीम 1-2 से पिछड़ रही थी तब राफिन्हा ने 76वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए मार्कस रैशफोर्ड ने अपनी शानदार फॉर्म की झलक फिर से दिखाई और यह भी दिखाया कि क्यों कोच जावी हर्नांडेज उन्हें यूरोप का सबसे खतरनाक अग्रिम पंक्ति का खिलाड़ी बताते हैं।

मैच के श्रेष्ठ खिलाड़ी रैशफोर्ड ही थे जिन्होंने बार्सिलोना के अलोंसो के 50वें मिनट में किए गोल के तीन मिनट बाद ही टीम को 1-1 से बराबरी दिलाई और उसके बाद जूलेस कोंडे के आत्मघाती गोल से मैनचेस्टर यूनाइटेड एक समय 2-1 की बढ़त पर आ गई थी। दरअसल, कोंडे के आत्मघाती गोल में भी रैशफोर्ड की ही भूमिका थी। रैशफोर्ड ने पेनाल्टी क्षेत्र में घुसने के बाद कम ऊंचाई वाला क्रास फेंका। गेंद ब्रूनो फर्नांडीस के पांव से लगकर छिटकी और कोंडे के पांव से लगते हुए गोल में चली गई। 

 

अगले हफ्ते निर्णायक टक्कर

दोनों टीमें दो बार चैंपियंस लीग के फाइनल में भिड़ चुकी हैं, जिसमें दोनों बार बार्सिलोना ने बाजी मारी थी। एक बार फिर दोनों टीमों के बीच उच्च स्तरीय खेल देखने को मिला। अब दोनों टीमों के बीच दूसरे चरण का मौच अगले गुरुवार को खेला जाएगा जिसमें प्री क्वार्टर का टिकट दांव पर होगा।

 

गोलकीपर डेविड की भूमिका रही अहम

अगर यूनाइटेड ने बार्सिलोना को बराबरी पर रोका तो इसके पीछे उसके पीछे गोलकीपर डेविड डि जिया को भी श्रेय मिलना चाहिए। बार्सिलोना के टेर स्टीगन के प्रयास भी सराहनीय रहे जिन्होंने पहले हाफ में रैशफोर्ड के अच्छे प्रयास को विफल किया। मैच के दौरान गोल पर 35 प्रयास किए। मैच में यूनाइटेड के पूर्व कोच 81 साल के एलेक्स फर्ग्यूसन भी मौजूद थे जिनकी टीम ने 1999 में चैंपियंस लीग फाइनल जीता था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!