UP Weather: घने कोहरे से विजिबिलिटी हुई जीरो, यातायात प्रभावित
UP Weather: घने कोहरे से विजिबिलिटी हुई जीरो, यातायात प्रभावित
यूपी के कई शहर घने कोहरे के आगोश में हैं। मौसम विभाग ने यूपी में आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। मौसम विभाग ने घने कोहरे और शीतलहर की चेतावनी को बरकरार रखा है। साथ ही मंगलवार से कुछ राहत होने की उम्मीद जताई है।

उत्तर प्रदेश में सोमवार की सुबह घने कोहरे के साथ हुई है। दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी के कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है। यूपी में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आज के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। मौसम विभाग ने घने कोहरे और शीतलहर की चेतावनी को बरकरार रखा है। साथ ही मंगलवार से कुछ राहत होने की उम्मीद जताई है। 

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, अत्यधिक घना कोहरा, शीत लहर और कोल्ड वेव की ऐसी स्थिति जब वो सामान्य से अधिक गंभीर हो जाए तो मौसम विभाग रेड अलर्ट जारी करता है। इसका मलतब है कि विशेष सावधान रहने की जरूरत है। विभाग की ओर से बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, रामपुर, बरेली, बुलंदशहर, उन्नाव, कानपुर नगर, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर को रेड अलर्ट किया गया। 

कोहरे की वजह से चंदौली के पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर ट्रेनें देरी पहुंच रही हैं। जिससे लोगों को दिक़्कतें हो रही। एक यात्री ने बताया कि मैं हरिद्वार से आ रही ट्रेन में था। हमारी ट्रेन 4 घंटे देरी से चल रही है। एक अन्य यात्री ने बताया कि हमारी ट्रेन 1:30 घंटा देरी से है। ठंड की वजह से दिक़्कत हो रही।

 

नोएडा और गोरखपुर में सुबह घना कोहरा छाया रहा 

उत्तर प्रदेश के नोएडा में शीतलहर का प्रकोप जारी है। शहर में घना कोहरा छाया है। गाजियाबाद में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। गोरखपुर में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। कोहरा छाए रहने की वजह से विज़िबिलिटी कम रही। 

 

3-4 दिनों से पड़ रही बहुत ठंड

प्रयागराज में बढ़ती ठंड और कोहरे से लोगों को दिक़्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक स्थानीय ने बताया कि पिछले 3-4 दिनों से बहुत ठंड पड़ रही है। कोहरे की वजह से सड़क पर चलने में भी दिक़्कत आ रही है। बहुत नज़दीक आने पर ही वाहन दिख रहे हैं।

 

कोहरे की वजह से कई ट्रेनें लेट हुईं

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शीतलहर जारी होने के साथ-साथ आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से कई ट्रेनें लेट हुईं। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक यात्री ने बताया कि बहुत कोहरा और ठंड है। ट्रेन दो घंटे लेट आ रही है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!