Uttarakhand: प्रदेश के 38 गैंगस्टरों की 38 करोड़ की संपत्तियां होंगी जब्त, प्रशासन को भेजी रिपोर्ट
Uttarakhand: प्रदेश के 38 गैंगस्टरों की 38 करोड़ की संपत्तियां होंगी जब्त, प्रशासन को भेजी रिपोर्ट
गैंगस्टरों और इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एक दिसंबर को दो माह का अभियान शुरू किया था। इस दौरान पुलिस ने बड़ी सफलताएं मिलने का दावा किया है। अभियान के तहत दो हजार से अधिक अपराधियों और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

उत्तराखंड के 38 गैंगस्टरों की 38 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्तियां जब्त की जाएंगी। यह संपत्ति उन्होंने अपराध कर अर्जित की हैं। इस संबंध में संबंधित जिला प्रशासन को पुलिस रिपोर्ट भेज रही है। इसके अलावा 215 गैंगस्टरों की संपत्तियों का आकलन चल रहा है। जल्द ही जांच पूरी कर इनकी रिपोर्ट भी प्रशासन को भेजी जाएगी।

पुलिस ने गैंगस्टरों और इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एक दिसंबर को दो माह का अभियान शुरू किया था। इस दौरान पुलिस ने बड़ी सफलताएं मिलने का दावा किया है। इनामी बदमाश पकड़े गए, सात साल की कम सजा वाले अपराध करने वालों को नोटिस जारी किए गए और गैंगस्टरों की संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई की गई।

एडीजी कानून व्यवस्था वी मुरुगेशन ने बताया कि यह अभियान एक माह के लिए और चलाया जाएगा। इसके अलावा जेलों से पैरोल पर छोड़े गए जो कैदी वापस नहीं लौटे हैं, उन्हें भी इस अभियान के तहत गिरफ्तार किया जाएगा।

 

791 अपराधियों को किया गया गिरफ्तार

अभियान के तहत दो हजार से अधिक अपराधियों और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इनमें 791 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि, 60 अपराधियों की कुर्की की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा 1093 आरोपियों को सीआरपीसी का नोटिस दिया गया है। कुल गिरफ्तार आरोपियों में से 264 इनामी बदमाश शामिल हैं।

 

14 नशा तस्करों की ढाई करोड़ की संपत्तियां जब्त होंगी

एडीजी ने बताया कि इस दौरान 14 नशा तस्करों की संपत्तियों की जांच भी की गई। नशा बेचकर इन्होंने 2.58 करोड़ रुपये की संपत्तियां अर्जित की हैं। इन संपत्तियों का ब्योरा दिल्ली भेजा गया है। इसमें से एक नशा तस्कर की तीन लाख की संपत्ति जब्त भी की जा चुकी है। 62 अपराधियों की संपत्तियों का चिन्हीकरण किया जा रहा है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!