Adipurush Trailer: विजुअल इफेक्ट्स ने ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर में भरी संजीवनी
Adipurush Trailer: विजुअल इफेक्ट्स ने ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर में भरी संजीवनी
फिल्म ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर को मंगलवार को रिलीज होने के घंटे भर के अंदर 25 लाख लोगों ने देख लिया।

निर्देशक ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर को मंगलवार को रिलीज होने के घंटे भर के अंदर 25 लाख लोगों ने देख लिया। ये उत्सुकता बताती है कि रामकथा को बड़े परदे पर आईमैक्स और थ्रीडी फॉर्मेट में देखने के लिए कितनी बेचैनी रही है। यहां मुंबई में ट्रेलर लॉन्च पर भी सबके मन में एक ही सवाल रहा कि फिल्म के टीजर में रावण की वेशभूषा को लेकर उठे सवालों के ओम क्या जवाब देंगे? और, तीन मिनट 20 सेकंड के ट्रेलर के 40वें सेकंड पर रावण का रूप धरे सैफ अली खान जब ‘भिक्षाम् देहि’ का उच्चारण करते दिखते हैं, सारा माहौल पल भर में बदल जाता है। नचिकेत बर्वे की वेशभूषा सज्जा और प्रसाद सुतार की वीएफएक्स टीम ने फिल्म ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर को नयनाभिराम बना दिया है।

 

वातावरण ने रचा अलौकिक संसार

उसके बाद ओम राउत की स्पेशल इफेक्ट्स टीम की मेहनत दिखती है राम और हनुमान के मिलन वाले दृश्य के संयोजन में। लक्ष्मण को पीछे छोड़ राम स्वयं हनुमान की तरफ बढ़ते हैं और उन्हें आलिंगन में लेकर अपने सीने से लगा लेते हैं। और फिर आता है वह क्षण जब सैफ अली खान परदे पर पहली बार नजर आते हैं रावण के रूप में। रावण साधु वेश में है। उसका आभामंडल रचने में ओम राउत ने सफलता पाई है। इसी रावण की वेशभूषा को लेकर फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हुआ था। रावण ट्रेलर के अंत में फिर एक बार दिखता है, लक्ष्मी को पाकर नारायण बनने के दुस्साहस के क्रम में शिव की आराधना करता हुआ।

 

पंचवटी में राम और सीता का विहार

फिल्म ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर में राम और सीता के उन निजी पलों को भी दिखाने की कोशिश की गई है जब दोनों पंचवटी में विहार कर रहे हैं। बांस के टुकड़ों से बनी फट्टे पर तैरते राम और सीता फिर मोरों के बीच विश्राम करते भी दिखते हैं। सीता का अपहरण होता है और जटायु उन्हें बचाने आता है। इस जटायु का विस्तार भी पूरे परदे पर सहज तरीके से दिखाने में ट्रेलर सफल है। और, फिर जुटना वानर सेना का। राम का ये कहना कि इस युद्ध का जब जब इतिहास में उल्लेख आएगा लोग इस सेना में शामिल लोगों के नाम सुनते ही नमन करेंगे, देखने वाले में भी उत्साह भर देता है।

 

अशोक वाटिका में हनुमान का विशाल रूप

अशोक वाटिका के दृश्य भी ट्रेलर में काफी मनोरम तरीके से फिल्माए गए हैं। एक छोटे से जलाशय के पास बैठी सीता की पानी में बनती छाया और फिर हनुमान का अपने विशाल रूप में सीता को वहां से ले जाने की बात कहने वाला दृश्य बहुत ही प्रभावशाली है। फिल्म ‘आदिपुरुष’ के ट्रेलर को देखकर ये भी तय होता है कि पिछली बार जिन वजहों से निर्देशक ओम राउत को सोशल मीडिया पर काफी भला बुरा सुनने को मिला था, उन सारी गलतियों से उन्होंने सीखा है और उन्हें दूर करने की इस ट्रेलर में पूरी कोशिश की है। 16 जून को रिलीज होने जा रही इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च कार्यक्रम का 70 देशों में सीधा प्रसारण भी किया गया।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!