दिवाली के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा व्हाट्सप्प
दिवाली के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा व्हाट्सप्प
दरअसल, हर साल व्हाट्सएप कई सारे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपना सपोर्ट बंद करता है। सपोर्ट बंद करने का मतलब यह है कि कुछ डिवाइस के लिए व्हाट्सएप का नया अपडेट जारी नहीं किया जाता है।

यदि आप इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअसल, 24 अक्तूबर के बाद के व्हाट्सएप कई स्मार्टफोन में काम करना बंद कर देगा। यदि आपका फोन आउटडेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहा है तो इसमें व्हाट्सएप चलना बंद हो सकता है। इन फोन में Apple जैसी बड़ी कंपनी भी शामिल है।

दरअसल, हर साल व्हाट्सएप कई सारे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपना सपोर्ट बंद करता है। सपोर्ट बंद करने का मतलब यह है कि कुछ डिवाइस के लिए व्हाट्सएप का नया अपडेट जारी नहीं किया जाता है। पहले से इंस्टॉल एप काम करता रहता है लेकिन अपडेट ना मिलने की वजह से एप को नए फीचर्स नहीं मिल पाते हैं और सिक्योरिटी का खतरा रहता है। इस साल भी कई सारे व्हाट्सएप के लिए 25 अक्तूबर से सपोर्ट बंद हो रहा है। 

 

इन फोन में नहीं चलेगा व्हाट्सएप

यदि आपके पास iOS 10, iOS 11, iPhone 5 और iPhone 5C हैं तो आपके फोन में 25 अक्तूबर से व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करने वाला है। हालांकि, इसे अपडेट करके आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसको लेकर एपल ने भी कहा है कि iOS 10, iOS 11 पर चलने वाले आईफोन्स पर व्हाट्सएप का सपोर्ट बंद किया जाएगा। यानी  iOS 12 और इसके बाद के सभी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ व्हाट्सएप चलाया जा सकेगा। यदि आप iOS 11 इस्तेमाल कर रहे हैं और व्हाट्सएप चलाना चाहते हैं तो आपको नए iOS में अपडेट करना होगा।

वहीं एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बात करें तो Android 4.1 और इससे ऊपर के वर्जन के सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं। Android 4.1 से नीचे के वर्जन वाले सभी फोन वाले यूजर्स व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!