जानिए कौन है अर्पिता मुखर्जी, जिनके घर से मिले 20 करोड़ रुपये नगद
जानिए कौन है अर्पिता मुखर्जी, जिनके घर से मिले 20 करोड़ रुपये नगद
तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुणाल घोष ने सफाई दी है कि बरामद पैसों से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा, "मामले में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, वही इसके लिए उत्तरदायी हैं।"

पश्चिम बंगाल में अर्पिता मुखर्जी नाम की महिला के घर से 20 करोड़ रुपये नगद बरामद हुए हैं, जिसमें 2000 और 500 रुपये के बंडल्स थे। यह छापेमारी टीचर भर्ती घोटाले मामले में हुई। बताया जा रहा है कि यह महिला ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की सहायक है।    

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने 2019 की दुर्गा पुजा की तस्वीर शेयर की है, जिसमें सीएम ममता बनर्जी, पार्थ चटर्जी और उनकी सहायक अर्पिता मुखर्जी एक साथ नजर आ रही हैं। अधिकारी ने कहा, "ये तो बस ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है।"

तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुणाल घोष ने सफाई दी है कि बरामद पैसों से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, "इस मामले में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, वही इसके लिए उत्तरदायी हैं। हमें नहीं पता कि आखिर क्यों पार्टी का नाम इसमें घसीटा जा रहा है। सही समय पर हम बयान जारी करेंगे।"

 

अर्पिता मुखर्जी कौन हैं और TMC से उनका क्या है नाता ?

1. ED ने बताया है कि अर्पिता मुखर्जी पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की क्लोज एसोसिएट हैं। 

2. सुवेंद्र अधिकारी ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उनसे साफ पता चलता है कि दक्षिण कोलकाता की मशहूर दुर्गा पूजा से      अर्पिता मुखर्जी का लगाव है। बताया जाता है कि दुर्जा पूजा कमेटी के विज्ञापनों में अर्पिता मुखर्जी का चेहरा आगे रहा है। 

3. रिपोर्ट के मुताबिक, अर्पिता मुखर्जी कुछ बंगाली, ओड़िया और तमिल फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं। 

4. ऐसा माना जा रहा है कि दुर्जा पूजा कमेटी के जरिए ही पार्थ से अर्पिता की मुलाकात हुई।  

5. वहीं, TMC ने इससे साफ इनकार कर दिया है कि अर्पिता मुखर्जी का पार्टी से कोई लेना देना है।

 

ये भी पढ़ें

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!