बीएसएनएल ने लॉन्च की इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन, बिना सेट-टॉप बॉक्स देख सकेंगे 1000 टीवी चैनल्स
बीएसएनएल ने लॉन्च की इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन, बिना सेट-टॉप बॉक्स देख सकेंगे 1000 टीवी चैनल्स
IPTV की सर्विस सिटी ऑनलाइन मीडिया के स्वामित्व वाले Ulka TV ब्रांड के तहत प्रदान की जाएंगी। फाइबर ब्रॉडबैंड ग्राहकों को आईपीटीवी की सुविधा मिलेगी।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने IPTV (इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन) सर्विस को लॉन्च कर दिया है। BSNL ने इसके लिए सिटी ऑनलाइन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप की है। IPTV की सर्विस सिटी ऑनलाइन मीडिया के स्वामित्व वाले Ulka TV ब्रांड के तहत प्रदान की जाएंगी। फाइबर ब्रॉडबैंड ग्राहकों को आईपीटीवी की सुविधा मिलेगी। यानी BSNL के ग्राहकों को अब टीवी और ब्रॉडबैंड के लिए अलग-अलग कनेक्शन की जरूरत नहीं होगी।

 

आंध्र प्रदेश में शुरू हुई सर्विस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, IPTV सर्विस की मदद से 1000 से ज्यादा TV चैनल्स को बिना सेट-टॉप बॉक्स के देखा जा सकेगा। इसके लिए ब्रॉडबैंड कनेक्शन का होना जरूरी है। वहीं कंपनी के अनुसार, ग्राहकों को टीवी और ब्रॉडबैंड के लिए अलग-अलग कनेक्शन लेने की की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि कंपनी ने अब तक इन चैनलों की जानकारी नहीं दी है।

फिलहाल इस सर्विस को आंध्र प्रदेश (एपी) सर्कल के ग्राहकों के लिए जारी किया गया है। ग्राहकों अपने ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ 1000+ टीवी चैनलों को लाइव देख सकेंगे।  बीएसएनएल के नए और पुराने दोनों यूजर्स इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। 

 

IPTV क्या है?

IPTV यानी इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन एक ऑनलाइन टीवी सर्विस है। आईपीटीवी का लाभ यह है कि आप टीवी और स्मार्टफोन दोनों पर कंटेंट/लाइव टीवी चैनलों को स्ट्रीम कर सकते हैं। IPTV की सर्विस सिटी ऑनलाइन मीडिया के स्वामित्व वाले Ulka TV ब्रांड के तहत प्रदान की जाएंगी। Ulka TV के पास मोबाइल और टीवी के लिए अलग-अलग एप्लिकेशन हैं, ताकि ग्राहक अलग-अलग डिवाइस पर कंटेंट देख सकें।

 

RailTel भी पेश करेगा IPTV सर्विस

RailTel ने भी अपने ग्राहकों को आईपीटीवी सर्विस प्रदान करने के लिए सिटी ऑनलाइन मीडिया के साथ भी पार्टनरशिप की है। RailWire, जो RailTel की रिटेल ब्रॉडबैंड सर्विस शाखा है, अब ग्राहकों को IPTV सर्विस की सब्सक्रिप्शन ऑप्शन उपलब्ध करेगी।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!