फेसबुक पर आया बग! यूजर्स को हो रही है परेशानी, नहीं कर पा रहे लॉगिन
फेसबुक पर आया बग! यूजर्स को हो रही है परेशानी, नहीं कर पा रहे लॉगिन
इससे पहले भी फेसबुक में एक बग की वजह से रातों-रात लोगों के लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स गायब हो गए थे। बग की इस आंधी में मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग भी नहीं बच पाए थे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शुक्रवार (16 दिसंबर) को सुबह से ही एक अजीब तरह का बग देखने को मिल रहा है। यूजर्स ने शिकायत की है कि वह फेसबुक में लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही एप खोलने पर यूजर्स को कम्युनिटी गाइडलाइन का उल्लंघन करने का मैसेज दिख रहा है और दोबारा लॉगिन करने के लिए कहा जा रहा है। बता दें कि इससे पहले भी फेसबुक में एक बग की वजह से रातों-रात लोगों के लाखों-करोड़ों फॉलोअर्स गायब हो गए थे। बग की इस आंधी में मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग भी नहीं बच पाए थे। बग के कारण जकरबर्ग के फॉलोअर्स सिर्फ 9,993 ही बचे थे।


एप का इस्तेमाल करने में आ रहीं दिक्कतें

अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि फेसबुक में यह ग्लिच किसी बग के कारण आ रहा है या कंपनी ने अपनी सिक्योरिटी में कोई नया अपडेट किया है। वहीं फेसबुक की और से भी इस ग्लिच को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। यह ग्लिच फेसबुक एप के साथ-साथ फेसबुक वेबसाइट पर भी देखने मिल रहा है। बता दें कि शुक्रवार सुबह तक केवल मोबाइल एप पर ही इस तरह की समस्या देखने मिल रही थी।


लॉगिन के बाद भी आ रहा ग्लिच

यूजर्स को फेसबुक एप पर लॉगिन संबंधी कई तरह की समस्याएं देखने मिल रही हैं। यूजर्स के अनुसार, उन्हें फेसबुक एप खोलते ही, "ऐसा लगता है कि आपने जो पोस्ट किया है वह हमारे प्लेटफॉर्म के स्टैंडर्ड का पालन नहीं करता है।" का मैसेज दिखाई दे रहा है। साथ ही यूजर्स को फिर से लॉगिन करने के लिए कहा जा रहा है। हालांकि, फिर से लॉगिन करने पर भी कई तरह के ग्लिच देखने मिल रहे हैं, जिसमें पेज लोड नहीं होने जैसी समस्या शामिल है। 


बार-बार हो रहा लॉगआउट

यूजर्स का कहना है कि फेसबुक पर इस बग के कारण लॉगिन करने पर अकाउंट बार-बार ओटीपी मांग रहा है साथ ही अकाउंट लॉगआउट भी हो जा रहा है। वहीं, लॉगिन करने के बाद भी यूजर्स को रिफ्रेश पेज और अपने आप लॉगआउट जैसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 


बग की वजह से कम हो गए थे फॉलोअर्स

इससे पहले फेसबुक में बग इसी साल अक्तूबर में देखने को मिला था, जिसमें यूजर्स के रातों-रात करोड़ों फॉलोअर्स गायब हो गए थे। बग के कारण मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग के फॉलोअर्स सिर्फ 9,993 ही बचे थे। कई अन्य यूजर्स ने भी फॉलोअर्स अचानक से खत्म होने की शिकायत की थी। कहा जा रहा था कि यह फेक फॉलोअर्स की छंटनी का परिणाम है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!