BWF World Championships: 'जाइंट किलर' प्रणय से हारे लक्ष्य सेन
BWF World Championships: 'जाइंट किलर' प्रणय से हारे लक्ष्य सेन
लक्ष्य ने मैच की शुरुआत शानदार अंदाज में की। उन्होंने पहले गेम को 21-17 से अपने नाम कर लिया। ऐसा लगा कि लक्ष्य इस मैच को आसानी से जीत लेंगे, लेकिन प्रणय ने शानदार की।

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के एचएस प्रणय ने गुरुवार को बड़ा उलटफेर किया। उन्होंने पुरुष एकल के प्री-क्वार्टरफाइनल में हमवतन लक्ष्य सेन को पराजित किया। दिग्गजों को हराने के चलते जाइंट किलर के नाम से मशहूर हो चुके प्रणय ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले लक्ष्य को हराकर क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। वहीं, महिला एकल में दिग्गज साइना नेहवाल को हार मिली।

लक्ष्य और प्रणय के बीच एक घंटे और 15 मिनट तक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। लक्ष्य ने मैच की शुरुआत शानदार अंदाज में की। उन्होंने पहले गेम को 21-17 से अपने नाम कर लिया। ऐसा लगा कि लक्ष्य इस मैच को आसानी से जीत लेंगे, लेकिन प्रणय ने शानदार की। उन्होंने दूसरे गेम को 21-16 और तीसरे गेम को 21-17 से अपने नाम कर लिया। दोनों के बीच इस साल यह चौथा मुकाबला था। दोनों ने दो-दो मैच जीते हैं। क्वार्टरफाइनल में प्रणय का मुकाबला चीन के झाओ जून पेंग से होगा।

 

साइना तीन गेम तक चले मुकाबले में हारीं

महिला एकल की बात करें तो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल को प्री-क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान ने तीन गेम तक चले मुकाबले में हराया। 32 साल की साइना ने पहला गेम 17-21 से हारने के बाद दूसरे गेम में वापसी की और उसे 21-16 से जीत लिया। हालांकि, अपने प्रदर्शन को वह तीसरे गेम में नहीं दोहरा सकीं और 13-21 से हार गईं। इस तरह साइना 17-21 21-16 13-21 से मैच हार गईं। दोनों के बीच यह आठवां मुकाबला था। बुसानन अब 5-3 से आगे हो गई हैं।

 

अर्जुन और कपिला की जोड़ी जीती

पुरुष युगल में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की गैर वरीय भारतीय जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। दोनों ने सिंगापुर को टेरी ही और लोह कीन हेन को 18-21, 21-15, 21-16 से हरा दिया। क्वार्टरफाइनल में अर्जुन और कपिला की जोड़ी का मुकाबला इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंद्रा सेतिवान की जोड़ी से होगा।

 

सात्विक और चिराग का सफर जारी

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी का सफर जारी है। दोनों ने डेनमार्क के जेप्पा बे और लेस मोलहेदे की जोड़ी को 35 मिनट में 21-12 21-10 से परास्त कर दिया। सात्विक और चिराग अब क्वार्टरफाइन में जापान की दूसरी वरीयता प्राप्त ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी की जोड़ी से खेलेंगे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!