iPhone की रिकॉर्ड बिक्री, सीईओ टिम कुक ने कहा- भारत ने दिल खुश कर दिया
iPhone की रिकॉर्ड बिक्री, सीईओ टिम कुक ने कहा- भारत ने दिल खुश कर दिया
आईफोन से एपल की आय इस बार 40.6 बिलियन डॉलर रही है जो कि पिछले साल 39.5 बिलियन डॉलर रही है। iPads, AirPods और Watch की बिक्री भी अच्छी खासी रही है।

एपल ने 2022 की तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। नतीजे के मुताबिक इस तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू 83 बिलियन डॉलर रहा है जो कि साल-दर-साल दो फीसदी का इजाफा दिखा रहा है। नए साल में एपल ने सबसे ज्यादा आईफोन की बिक्री की है। आईफोन की बिक्री को लेकर सीईओ टिम कुक ने कहा है कि भारत जैसे कुछ देशों में आईफोन की रिकॉर्डतोड़ बिक्री से ही रेवेन्यू में शानदार इजाफा हुआ है।

 

भारत में रेवेन्यू दोगुना के करीब

रेवेन्यू की घोषणा करते हुए कुक ने कहा कि ब्राजील, इंडोनेशिया और वियतनाम में दो अंकों की वृद्धि के साथ विकसित और उभरते बाजारों में जून तिमाही के रेवेन्यू रिकॉर्ड रहे। भारत में रेवेन्यू लगभग दोगुने होन के कगार पर है। कुक ने कहा कि इंडोनेशिया, वियतनाम और भारत में iPhones ने बढ़िया प्रदर्शन किया। इन बाजारों में आईफोन के अलावा आईपैड की बिक्री भी अच्छी रही।

 

कुल रेवेन्यू में आईफोन का योगदान 50 फीसदी

एपल की कुल रेवेन्यू में आईफोन का योगदान 50 फीसदी रहा है। अन्य 50 फीसदी में आईपैड, मैकबुक और आईमैक शामिल हैं। आईफोन से एपल की आय इस बार 40.6 बिलियन डॉलर रही है जो कि पिछले साल 39.5 बिलियन डॉलर रही है। iPads, AirPods और Watch की बिक्री भी अच्छी खासी रही है।

 

सीएफओ लुका मेस्त्री ने क्या कहा

टिम कुक के अलावा सीएफओ लुका मेस्त्री ने भी रेवेन्यू के लिए भारतीय बाजार का शुक्रिया कहा है। उन्होंने कहा कि एपल की सेवाओं ने अमेरिका, मैक्सिको, ब्राजील, कोरिया और भारत सहित दुनियाभर के कई देशों में रिकॉर्ड बनाए हैं। उन्होंने खासतौर पर कहा कि विप्रो जैसी कंपनियां एपल के प्रोडक्ट में तेजी से निवेश कर रही हैं। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!