दिल्ली में शुरू हुआ 'ऑपरेशन लोटस ' 40 विधायकों पे दिलीप पांडेय ने लगाया आरोप
दिल्ली में शुरू हुआ 'ऑपरेशन लोटस ' 40 विधायकों  पे दिलीप पांडेय ने लगाया आरोप
दिल्ली में बीजेपी और आप के बीच जुबानी जंग जारी है। इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए आप विधायकों की बैठक बुलाई है।

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच सियासी घमासान जारी है।  एक तरफ बीजेपी सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पर हमलावर है तो दूसरी तरफ AAP भी बीजेपी के आरोपों पर प्रत्यारोप लगा रही है। इसी बीच पार्टी का अपने कई विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने इस बात को स्वीकार किया है। छापेमारी के बाद से ही दिल्ली में सियास बवाल शुरू हो गया है। रोजाना बीजेपी और आप के नेता एक दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब आम आदमी पार्टी आगे की रणनीति बनाने में जुट गई है। यमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के खिलाफ आगे की रणनीति तय करने के लिए सुबह 11 बजे अपने आवास पर बैठक बुलाई है। वहीं दिलीप पांडे ने आरोप लगाया है कि 40 विधायकों को तोड़ने की कोशिश हुई है। और  उन्हें  20 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया है।

बैठक में  पहुंचेंगे सभी विधायक

आप नेताओं ने पहुंच से बाहर हुए विधायकों के नामों का खुलासा नहीं किया और ना ही यह बताया है कि कितने विधायक पहुंच से बाहर हैं। 

आम आदमी पार्टी पहले ही आरोप लगा चुकी है कि बीजेपी विधायकों को तोड़ने में जुटी है। बीजेपी ने चार विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए ऑफर भी किए हैं। 40 विधायक तोड़ने की कोशिश है तो इसका मतलब 800 करोड़ लेकर खड़ी है। बीजेपी के पास यह कालाधन कहां से आया। सीबीआई और ईडी से इसकी जांच होनी चाहिए। आप ने कहा मुझे उम्मीद है कि सभी संपर्क में आ जाएंगे, जिनसे बात नहीं हो पा रही है।  उनसे भी बात हो जाएगी। सभी विधायकों से बात की जा रही है। कल सभी को मैसेज भेजा गया है। मुझे उम्मीद है कि बैठक शुरू होने तक सभी आ जाएंगे।”

ऑफर नहीं माना तो दर्ज होंगे झूठे केस

आप नेताओं ने कहा कि उन्हें धमकी दी गई है कि प्रस्ताव ठुकराने पर उनके खिलाफ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तरह फर्जी मामले दर्ज किए जाएंगे। इस दौरान विधायकों ने उन्हें दिए गए प्रस्ताव का कोई ऑडियो या वीडियो सबूत के तौर पर पेश नहीं किया।

दिल्ली सरकार को गिराना चाहती है बीजेपी 

बीजेपी चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा था कि बीजेपी हर विधायक को अपनी लाइड आने के लिए 20-25 करोड़ रुपए का ऑफर दे रही है। और आरोप लगाया कि पार्टी दिल्ली के शराब घोटाले से ध्यान हटाने के लिए ऐसा कह रही है।

हम ऑपरेशन लोटस फेल कर देंगे- सौरभ भारद्वाज

विधायक दल की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज का ट्वीट आया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। आप नेता ने कहा है कि, हम बीजेपी का ऑपरेशन लोटस फेल कर देंगे।

बीजेपी आज करेगी प्रदर्शन

सीएम केजरीवाल ने शराब नीति पर बीजेपी से निपटने के लिए बैठक बुलाई है तो दूसरी तरफ बीजेपी भी आर-पार की लड़ाई के मूड में है। गुरुवार को केजरीवार सरकार के खिलाफ बीजेपी सड़क पर उतरेगी।सुबह 10 से दोपहर 12 के बीच बीजेपी का विरोध प्रदर्शन होगा। बताया जा रहा है कि राजधानी के 19 जगहों पर बीजेपी प्रदर्शन करेगी।

 

 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!