FIFA WC: विश्व कप से बाहर होने के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को छोड़ सकते हैं नेमार
FIFA WC: विश्व कप से बाहर होने के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को छोड़ सकते हैं नेमार
चार साल पहले भी रूस में ब्राजील की टीम क्वार्टर फाइनल में हारी थी। तब उसे बेल्जियम ने हराया था। वहीं, 2014 में जर्मनी ने उसे सेमीफाइनल में 7-1 से परास्त किया था। उस मैच में नेमार चोट के कारण नहीं खेले थे।

ब्राजील के स्टार नेमार ने संकेत दिया कि वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल छोड़ सकते हैं। शुक्रवार (नौ दिसंबर) को कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में हार के बाद नेमार निराश हैं। उनकी टीम ब्राजील को क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में हराया। नेमार ने मैच के बाद कहा है कि वह इस बात की गारंटी नहीं दे सकते हैं कि वह फिर से राष्ट्रीय टीम के लिए खेलेंगे या नहीं।

भावुक नेमार ने कहा, "मैं राष्ट्रीय टीम के लिए दरवाजे बंद नहीं कर रहा हूं, लेकिन मैं 100 फीसदी गारंटी नहीं दे रहा हूं कि मैं वापसी करूंगा।'' नेमार ने मैच के दौरान ब्राजील के लिए एक गोल किया। इस गोल के साथ ही उन्होंने अपने देश के महान फुटबॉलर पेले के सर्वाधिक गोल की बराबरी कर ली। वह 77 गोलों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

 

पिछली बार भी क्वार्टर फाइनल में हारी थी ब्राजील की टीम

चार साल पहले भी रूस में ब्राजील की टीम क्वार्टर फाइनल में हारी थी। तब उसे बेल्जियम ने हराया था। वहीं, 2014 में जर्मनी ने उसे सेमीफाइनल में 7-1 से परास्त किया था। उस मैच में नेमार चोट के कारण नहीं खेले थे। नेमार ने कहा, "यह एक भयानक अहसास है। मुझे लगता है कि यह पिछले विश्व कप से भी बुरा अहसास है। इसका बताने के लिए शब्द ढूंढना मुश्किल है।''

 

टीम के साथियों पर मुझे गर्व है: नेमार

नेमार ने कहा, ''हम लड़े और मुझे अपने साथियों पर गर्व है। उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान जिस तरह का खेल दिखाया, उस पर मुझे गर्व है।'' इस हार के बाद ब्राजील के कोट टिटे ने भी अपना पद छोड़ दिया। उन्होंने मैच के बाद कहा कि वह इस्तीफा दे रहे हैं। टिटे ने कहा, ''यह एक दर्दनाक हार है, लेकिन मैं शांति से जा रहा हूं।''

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!