FIFA WC 2022: पोलैंड के खिलाफ पेनल्टी में भी गोल नहीं कर पाए मेसी, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
FIFA WC 2022: पोलैंड के खिलाफ पेनल्टी में भी गोल नहीं कर पाए मेसी, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
मेसी के पांचवें विश्वकप में यह दूसरा मौका है जब उन्होंने पेनाल्टी को गंवाया। उनके कॅरिअर में यह 31वां मौका है जब वह पेनाल्टी पर गोल नहीं कर पाए।

फीफा विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना का आखिरी ग्रुप मैच पौलैंड के साथ था। इस मैच में मेसी ने पेनल्टी पर गोल करने का आसान मौका छोड़ दिया। हालांकि, उनकी टीम के लिए दूसरे हॉफ में मैक एलिस्टर (46 मिनट) और जूलियन अल्वारेज (67 मिनट) ने गोल किए और अर्जेंटीना यह मैच 2-0 से जीत गया। सऊदी अरब के खिलाफ पहला मैच 1-2 से हारने के बाद इस टीम ने अंतिम दोनों ग्रुप मैच में जीतकर हासिलकर ग्रुप सी में छह अंकों के साथ सर्वोच्च स्थान हासिल किया। हालांकि, इस मैच में लियोनल मेसी ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

मेसी के पांचवें विश्वकप में यह दूसरा मौका है जब उन्होंने पेनाल्टी को गंवाया। उनके कॅरिअर में यह 31वां मौका है जब वह पेनाल्टी पर गोल नहीं कर पाए। पोलैंड के गोलकीपर वोज्शिएक की वजह से अर्जेंटीना की टीम बड़ी जीत नहीं हासिल कर पाई। अर्जेंटीना ने पूरे मैच में दबाव बनाकर रखा। वोज्शिएक ने पहले हॉफ में आठ शानदार बचाव किए। जिसमें मेसी की पेनल्टी भी शामिल है। 

 

दो पेनल्टी गंवाने वाले पहले खिलाड़ी बने

लियोनल मेसी दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं, जो फीफा विश्व कप में दो बार पेनल्टी पर गोल नहीं कर पाए हैं। आमतौर पर पेनल्टी पर गोल तय माना जाता है। कभी कभार ही खिलाड़ी पेनल्टी पर गोल नहीं कर पाते हैं। वहीं, मेसी जैसे खिलाड़ी का पेनल्टी पर गोल न कर पाना बहुत चौकाने वाला रहता है, लेकिन पांच विश्व कप में मेसी दूसरी बार पेनल्टी में गोल करने से चूके हैं। 

इसी विश्व कप में मेसी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया था। वह पहले खिलाड़ी बने थे, जिन्होंने पांच अलग-अलग विश्व कप में अपने टीम के खिलाड़ियों को गोल करने में मदद की। मेसी ने इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी पहले मैच में भले ही हार गई थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने आगे बढ़कर अच्छा खेल दिखाया है और पूरी टीम में जीत का जज्बा भरा है। पोलैंड के खिलाफ मैच में भी मेसी भले ही गोल नहीं कर पाए, लेकिन मैच की शुरुआत से ही उन्होंने आक्रामक खेल की अगुआई की और लगातार पोलैंड की टीम पर दबाव बनाकर रखा।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!