LLC: इरफान पठान और गंभीर की टीम के बीच खिताबी भिड़ंत, चैंपियन को मिलेंगे दो करोड़
LLC: इरफान पठान और गंभीर की टीम के बीच खिताबी भिड़ंत, चैंपियन को मिलेंगे दो करोड़
लीजेंड्स लीग क्रिकेट का फाइनल मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले रावण के तीन पुतले जलाए जाएंगे। फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीम को दो करोड़ रुपये मिलेंगे।

दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ियों से भरा लीजेंड लीग क्रिकेट टूर्नामेंट अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। इस लीग का फाइनल मैच जयपुर के सवाई मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर की इंडिया कैपिटल्स और इरफान पठान की भीलवाड़ा किंग्स आमने सामने हैं। आयोजकों ने इस लीग के लिए ईनामी राशि का एलान भी कर दिया है। इसके लिए कुल चार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। खिताब जीतने वाली टीम को दो करोड़ रुपये मिलेंगे। वहीं, फाइनल में हारने वाली टीम को एक करोड़, जबकि तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 50 लाख रुपये दिए जाएंगे। 

जयपुर के स्टेडियम में रावण के तीन पुतले लगाए गए हैं, ये पुतले क्रिकेट से मैच फिक्सिंग, लैंगिक असमानता और नस्लभेद जैसी बुराइयों के प्रतीक हैं, जिनका दहन होने के बाद खिलाड़ी मैच खेलेंगे। 

 

भीलवाड़ा किंग्स में स्टार खिलाड़ियों की भरमार

पठान की कप्तानी वाली टीम के पास लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले विलियम पोर्टरफील्ड के साथ-साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले फिदेल एडवर्ड्स भी हैं। आयरलैंड के पूर्व कप्तान पोर्टरफील्ड ने छह मैचों में 144 के स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाए हैं जबकि एडवर्ड्स ने सात मैचों में 10 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के महान हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन और भारत के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान भी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम की सफलता में अहम योगदान दिया है।

मैच से पहले इरफान पठान ने कहा, “हमने बहुत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला है और कल उसी आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेलने के लिए तत्पर हैं। जीत या हार खेल का हिस्सा है। इंडिया कैपिटल्स फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम थी। गौतम गंभीर एक मास्टरमाइंड कप्तान हैं। उसके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा।”

 

अंक तालिका में टॉप पर रही इंडिया कैपिटल्स

लीग स्टेज खत्म होने के बाद इंडिया कैपिटल्स की अंक तालिका में शीर्ष पर रही। इस टीम के लिए हैमिल्टन मसाकाद्जा ने छह मैचों में 255 रन बनाए। लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने सबसे ज्यादा नौ विकेट लिए हैं। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर और एशले नर्स क्वालीफायर में अपनी शानदार पारी के बाद मैच में उतरेंगे। नर्स इस लीग में शतक भी लगा चुके हैं।

गंभीर ने मैच से पहले कहा, “भीलवाड़ा किंग्स सबसे खतरनाक और संतुलित टीम है। हम सभी मैच एक ही लक्ष्य के साथ खेलते हैं चाहे वह पहला मैच हो या फाइनल। मैं कुछ रन बनाने की भी कोशिश करूंगा, जिससे टीम को जीत में मदद मिले। जब युसूफ और इरफान जैसे खिलाड़ी लय में होते हैं, तो गेंदबाजों के पास गलती की गुंजाइश कम होती है और आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है। उम्मीद है कि हम ऐसा ही करेंगे।"

फाइनल शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। आप इसका लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल पर देख सकते हैं। अपने मोबाइल फोन पर यह मैच देखने के लिए आपको हॉटस्टार एप की जरूरत होगी। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!