लखनऊ: भारी वाहनों को नहीं मिला प्रवेश, मोहनलालगंज में छह घंटे तक लगा रहा जाम
लखनऊ: भारी वाहनों को नहीं मिला प्रवेश, मोहनलालगंज में छह घंटे तक लगा रहा जाम
ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चलते शहर में कई जगहों पर भारी जाम लग गया। मोहनलालगंज में छह घंटे तक जाम लगा रहा जबकि गोसाईंगंज, सरोजनीनगर, बंथरा और पीजीआई इलाके में भी हालात बुरे रहे।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चलते शहर में भारी व कॉमर्शियल वाहनों का प्रवेश बंद किए जाने से शुक्रवार को एंट्री प्वाइंट पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। इससे मोहनलालगंज, में छह घंटे तक जाम लगा रहा। गोसाईंगंज, सरोजनीनगर, बंथरा, पीजीआई इलाके में भी बुरे हालात रहे।

लखनऊ-कानपुर हाईवे व शहीद पथ पर आवाजाही बंद रही। वाहनों को मोहनलालगंज की ओर मोड़ दिया गया। इससे कानपुर, उन्नाव से आने वाले वाहन मोहनलालगंज से होकर लखनऊ, सुल्तानपुर जाने लगे। मोहनलालगंज में जाम से लखनऊ-रायबरेली मार्ग, मोहनलालगंज-सिसेंडी मार्ग, मोहनलालगंज-गोसाईगंज मार्ग, फुलवरिया मार्ग व अतरौली मार्ग पर छह घंटे तक वाहनों की कतार लगी रही। पीएसी जवानों को जाम हटाने में लगाना पड़ा। सुबह सात बजे से शुरू जाम दोपहर लगभग एक बजे खत्म हुआ। उधर, उतरेटिया से शहीद पथ होकर जाने वाली बसें नहीं चलीं। उतरेटिया से सुल्तानपुर रोड व अयोध्या रोड पर जाने वाली सवारियां भी परेशान हुईं। गोरखपुर, आजमगढ़ जाने वाली बसों को उतरेटिया से मोहनलालगंज, गोसाईगंज होकर भेजा गया।

 

भारी वाहनों ने सुबह से गोसाईंगंज को जाम कर दिया। यह गोसाईंगंज से जेल तक पहुंच गया। इस पर प्रभारी निरीक्षक ने टीम के साथ किसान पथ के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर डायर्वजन कर आवागमन शुरू कराया। उधर, मोहनलालगंज की ओर से आ रहे ट्रकों ने गोसाईंगंज तक जाम लगा दिया। इंदिरानगर निवासी सनी कुमार ने बताया कि गोसाईंगंज से मोहनलालगंज तहसील जाने के लिए 16 किमी की दूरी तय करने में चार घंटे लग गए। रधिकापुर निवासी जयविंद चौधरी, अमेठी के वकील आमिर खान, अमित कुमार, फैजान रहमत व अमरदीप ने बताया कि तहसील पहुंचने मे तीन घंटे से अधिक लग गए। नई जेल रोड पर लोग दिनभर जाम से जूझते रहे।

आजमगढ़, सुल्तानपुर व जौनपुर की जाने वाली बसों को भी मोहनलालगंज से गोसाईंगंज की तरफ डार्यवर्ट कर दिया गया। सरोजनीनगर व बंथरा में भारी वाहनाें का प्रवेश कानपुर हाईवे पर रोक दिए जाने से बृहस्पतिवार रात ही जाम लग गया। बंथरा में भी कानपुर रोड से बनी मोहान और बनी मोहनलालगंज मार्ग पर जाम लगा रहा। यहां कानपुर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को जुनाबगंज स्थित नो एंट्री प्वाइंट से आगे रोक दिया। हाईवे पर भी कानपुर की तरफ भी कई किमी. तक जाम लगा रहा।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!