पीएम मोदी ने दी 1300 करोड़ की सौगात, बोले- गुजरात ने जो सिखाया वो दिल्ली जाने के बाद बहुत काम आया
पीएम मोदी ने दी 1300 करोड़ की सौगात, बोले- गुजरात ने जो सिखाया वो दिल्ली जाने के बाद बहुत काम आया
आगामी गुजरात चुनाव की गहमागहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजकोट के जामकंडोर्ना पहुंचे। यहां उन्होंने एक रैली में लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी तीन दिन की गुजरात यात्रा पर हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में लगभग 1300 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल से जुड़ी सुविधाओं का लोकार्पण और आधारशिला रखा। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज गुजरात की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए एक बहुत बड़ा दिन है। दुनिया की सबसे एडवांस्ड मेडिकल टेक्नोलॉजी से बेहतर से बेहतर सविधाएं और मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर अब अहमदाबाद और गुजरात में और ज्यादा उपलब्ध होंगे। ये देश का पहला अस्पताल होगा जहां साइबर नाइफ जैसी आधुनिक तकनीक उपलब्ध होगी।

 

उन्होंने कहा कि जब विकास की गति गुजरात जैसी होती है, तो काम और उपलब्धियां इतनी ज्यादा होती हैं कि उन्हें कई बार गिनना भी कठिन हो जाता है। हमेशा की तरह ऐसा बहुत कुछ है जो देश में पहली बार गुजरात कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि 20-25 साल पहले गुजरात की व्यवस्थाओं को बहुत सारी बीमारियों ने जकड़ा हुआ था। एक बीमारी थी- स्वास्थ्य क्षेत्र में पिछड़ापन। दूसरी बीमारी थी- शिक्षा में कुव्यवस्था। तीसरी बीमारी थी- बिजली का अभाव। चौथी बीमारी थी- पानी की किल्लत। पांचवीं बीमारी थी- हर तरफ फैला हुआ कुशासन। छठी बीमारी थी- खराब कानून व्यवस्था। इन बीमारियों की जड़ में सबसे बड़ी बीमारी थी- वोट बैंक पॉलिटिक्स। आज गुजरात उन सारी बीमारियों को पीछे छोड़कर, सबसे आगे चल रहा है।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में आज पानी, बिजली और कानून-व्यवस्था की स्थिति अब सुधर चुकी है। आज सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास वाली सरकार लगातार गुजरात की सेवा के लिए काम कर रही है।

पीएम ने कहा कि आज जब बात होती है हाइटेक हॉस्पिटल्स की तो गुजरात का नाम सबसे ऊपर रहता है। शिक्षा संस्थाओं की बात हो या एक से बढ़कर एक यूनिवर्सिटी की बात हो, तो गुजरात का आज कोई मुकाबला नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात ने जो सिखाया वो दिल्ली जाने के बाद मेरे बहुत काम आया। स्वास्थ्य के इसी विजन को लेकर हमने केंद्र में भी काम करना शुरू किया। इन 8 वर्षों में हमने देश के अलग-अलग हिस्सों में 22 नए एम्स दिए हैं। इसका लाभ भी गुजरात को हुआ है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!