PM मोदी बोले: IFFI भारत का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल, कला की दुनिया को गहराई से समझने का जरिया
PM मोदी बोले: IFFI भारत का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल, कला की दुनिया को गहराई से समझने का जरिया
भारत का 53वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह इस साल गोवा में आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्घाटन आने वाले रविवार यानी 20 नवंबर को होने वाला है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण में गोवा में होने वाले इस 53वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के बारे में भी बात की।

भारत का 53वां अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह इस साल गोवा में आयोजित किया जा रहा है। इसका उद्घाटन आने वाले रविवार यानी 20 नवंबर को होने वाला है। इस सितारों से सजी शाम की तैयारियां पूरे जोरों-शोरों से चल रही हैं। इसमें बॉलीवुड के कई सितारे शामिल होने वाले हैं। इनमें से एक कार्तिक आर्यन होने वाले हैं। जहां अब इस फिल्म समारोह के शुरू होने में केवल दो दिन रह गए हैं, वहीं आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण में इसकी जमकर तारीफ की है। पीएम मोदी ने इसको अलग-अलग देशों के बीच तालमेल को बढ़ावा देने वाला बताया है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण में गोवा में होने वाले इस 53वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के बारे में भी बात की। अपने भाषण में आईएफएफआई की व्याख्या करते हुए पीएम मोदी बोले- भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) सिनेमा द्वारा एकजुट विभिन्न देशों और समाजों के प्रतिनिधियों के बीच एक उत्साहजनक तालमेल को बढ़ावा देता है।

 

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईएफएफआई को भारत का सबसे बड़ा फिल्म महोत्सव भी बताया। पीएम मोदी ने फिल्म महोत्सव की तरफ अपना विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि, 'गोवा में एकत्रित होने वाले इस मिनी-वर्ल्ड के भीतर होने वाली बातचीत से कला की दुनिया को गहरी समझ और नई सीख मिलेगी।' 

अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह का उद्घाटन सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर करेंगे। उनके अलावा गोवा के राज्यपाल श्रीधरन पिल्लै, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव अपूर्व चंद्रा भी समारोह में मौजूद रहेंगे। इस बार समारोह में 282 फीचर फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय सिनेमा की नुमाइंदगी करने वाली 180 फिल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी। इस समारोह में  कार्तिक आर्यन के अलावा फिल्म समारोह के उद्घाटन वरुण धवन, कृति सैनन, सारा अली खान, मृणाल ठाकुर, अमृता खानविलकर जैसे कलाकार मौजूद रहेंगे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!