RCB vs CSK: घुटने में चोट के बावजूद खेल सकते हैं धोनी, बैंगलोर से मुकाबला
RCB vs CSK: घुटने में चोट के बावजूद खेल सकते हैं धोनी, बैंगलोर से मुकाबला
दोनों टीमें अब तक 30 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से 19 मुकबाले चेन्नई ने जीते, जबकि 10 मैचों में बैंगलोर को जीत हासिल हुई।

आईपीएल 2023 के 24वें मुकाबले में आज चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा। यह मैच बैंगलोर के होम ग्राउंट एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीएसके की टीम की नजर पारी के मध्य में रन रेट बढ़ाने पर होगी। साथ ही सीएसके की टीम यह भी उम्मीद कर रही होगी कि धोनी घुटने में चोट के बावजूद मैच फिट हो सकें।

 

अब तक दोनों टीमों के लिए कैसा रहा आईपीएल

चेन्नई और बैंगलोर दोनों टीमों के लिए अभी तक का अभियान उतार-चढ़ाव भरा रहा है। चेन्नई ने अब तक इस सीजन में चार मुकाबले खेले हैं। इसमें से टीम दो मैच जीत पाई है और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीएसके की टीम हारी है, जबकि लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम ने जीत हासिल की है।

वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो टीम ने सीएसके की तरह दो मैचों में जीत हासिल की है, जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी को कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जबकि दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल की।

 

दोनों टीमों के आंकड़े

दोनों टीमें अब तक 30 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से 19 मुकबाले चेन्नई ने जीते, जबकि 10 मैचों में बैंगलोर को जीत हासिल हुई। एक मैच बेनतीजा रहा। दोनों के बीच पिछले पांच मुकाबलों में से धोनी की टीम ने चार मैच जीते हैं। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस मैच को लेकर खास माहौल होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही 41 साल के धोनी घुटने को लेकर परेशान रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने टीम के चारों मैच में हिस्सा लिया है।

 

धोनी के खेलने पर संशय

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन को उम्मीद है कि आरसीबी के खिलाफ भी धोनी ही टीम का नेतृत्व करने उतरेंगे। उन्होंने कहा कि मैं नहीं समझता कि वह मुकाबला मिस करेंगे, लेकिन हमें सोमवार शाम तक इंतजार करना होगा। राजस्थान के खिलाफ घरेलू मैदान में मिली हार के बाद धोनी के पैर में तकलीफ नजर आ रही थी। हालांकि, आठवें क्रम पर उतरे धोनी के प्रयासों में कोई कमी नहीं थी। टीम अंतिम गेंद पर हारी थी।  

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज, वैशाक विजयकुमार।

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, अंबाती रायुडू/आकाश सिंह (इम्पैक्ट प्लेयर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस/मथीषा पथिराना, महेश तीक्ष्णा, तुषार देशपांडे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!