सुप्रीम कोर्ट ने ठग सुकेश चंद्रशेखर की याचिका खारिज की, दूसरी जेल में भेजने की लगाई थी गुहार
सुप्रीम कोर्ट ने ठग सुकेश चंद्रशेखर की याचिका खारिज की, दूसरी जेल में भेजने की लगाई थी गुहार
इससे पहले सीबीआई ने सात अक्तूबर को सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। आरोपपत्र फर्जी फोन नंबर से रंगदारी वसूलने के मामले में दाखिल किया गया है। सुकेश से जुड़े एक मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिज का भी नाम सामने आया था।

देश के हाई प्रोफाइल लोगों से ठगी करने का आरोपी  सुकेश चंद्रशेखर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, शीर्ष अदालत ने सुकेश चंद्रशेखर की उस याचिका को खारिज कर दी, जिसमें उसने दिल्ली की मंडोली जेल से दूसरी जेल में स्थानांतरण की गुहार लगाई थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 23 अगस्त को  ठग सुकेश चंद्रशेखर व उसकी पत्नी लीना पॉलोज को दिल्ली की तिहाड़ जेल से दिल्ली की मंडोली जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था। ठग ने तिहाड़ में अपनी जान को खतरा बताया था। लेकिन एक बार फिर से अब सुकेश मंडोली जेल से दूसरी जेल में जाने की गुहार लगा रहा था लेकिन इस बार सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी।

 

सीबीआई ने भी सात अक्तूबर  को चार्जशीट दाखिल की थी

सीबीआई ने सात अक्तूबर  को सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। आरोपपत्र फर्जी फोन नंबर से रंगदारी वसूलने के मामले में दाखिल किया गया  था। सीबीआई ने सुकेश चंद्रशेखर और संजय जैन उर्फ संजय चिकन के खिलाफ तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले के सीजेएम चेंगलपट्टू के समक्ष चार्जशीट दाखिल की थी। सीबीआई ने मई 2020 में भारत के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर एक मामला दर्ज किया था और 2019 में दर्ज प्राथमिकी की जांच अपने हाथ में ली थी।

 

कौन है सुकेश चंद्रशेखर?

सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये से अधिक के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी कथित संलिप्तता और अभिनेत्री नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज से उनके संबंध को देखते हुए इंटरनेट पर एक ट्रेंडिंग नाम है। मामले के सिलसिले में ईडी  दोनों बॉलीवुड सेलेब्स को कई बार तलब कर चुकी है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक के बेंगलुरु के रहने वाले हैं। उन पर 15 प्राथमिकी दर्ज हैं। सुकेश पर आरोप है कि उसने बेंगलुरु और चेन्नई में लोगों से कई करोड़ रुपये ठगे। इतना ही नहीं सुकेश व्यवसायियों को ऋण देने का वादा करता था और किसी भी कानूनी मामले को निपटाने  का दावा करता था। पुलिस ने उसे 2019 में गिरफ्तार किया था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!