यूपी के मुकाबले उत्तराखंड की बसों का किराया ज्यादा, एसी जनरथ का किराया भी बढ़ा
यूपी के मुकाबले उत्तराखंड की बसों का किराया ज्यादा, एसी जनरथ का किराया भी बढ़ा
निगम प्रबंधन ने कहा कि राज्य की सीमा के भीतर चलने वाली रोडवेज बसों के किराए में कहीं भी बढ़ोतरी नहीं की गई है। जो किराया राज्य परिवहन प्राधिकरण ने 15 जुलाई को तय किया था वही लागू है।

उत्तर प्रदेश की रोडवेज बसों के मुकाबले उत्तराखंड की बसों का किराया अधिक है। बढ़ोतरी के बाद भी दोनों के किराए में यह अंतर बरकरार है। इसे लेकर सवाल उठते रहे हैं। यूपी रोडवेज की साधारण बस का देहरादून से दिल्ली के बीच पहले किराया 365 रुपये था जो कि अब 375 रुपये हो गया है।

इसी रूट पर उत्तराखंड रोडवेज की साधारण बस का किराया पहले 390 रुपये था जो कि बढ़कर 425 रुपये हो गया है। पहले उत्तराखंड की रोडवेज बसों का किराया यूपी के मुकाबले 25 रुपये अधिक था जो कि अब 50 रुपये अधिक है।

 

वॉल्वो, एसी जनरथ का किराया भी बढ़ा

यूपी की बसों का किराया बढ़ने के बाद उत्तराखंड रोडवेज की वॉल्वो बसों और एसी जनरथ बसों का किराया भी बुधवार को बढ़ गया। दून से दिल्ली की वॉल्वो बसों का किराया पहले 888 रुपये था जो कि अब 940 रुपये हो गया है। वॉल्वो के किराए में 52 रपये की बढ़ोतरी हुई है। एसी जनरथ बसों का किराया पहले 525 रुपये था जो कि अब 37 रुपये बढ़कर 562 रुपये हो गया है।

 

निगम ने कहा, राज्य के भीतर कहीं नहीं बढ़ा किराया

परिवहन निगम ने किराया बढ़ोतरी पर बुधवार को रुख स्पष्ट किया। निगम प्रबंधन ने कहा कि राज्य की सीमा के भीतर चलने वाली रोडवेज बसों के किराए में कहीं भी बढ़ोतरी नहीं की गई है। जो किराया राज्य परिवहन प्राधिकरण ने 15 जुलाई को तय किया था वही लागू है। वर्तमान में राज्य परिवहन प्राधिकरण उत्तर प्रदेश ने किराए में बढ़ोतरी की है।

इसी क्रम में यूपी के भीतर जितने मार्गों पर उत्तराखंड की बसों का संचालन होता है, केवल वहीं किराए में बढ़ोतरी की गई है। यूपी और उत्तराखंड के परिवहन करार के बिंदु 10 के तहत किराया, भाड़ा, कर और बस स्टॉप का निर्धारण संबंधित राज्य समय-समय पर विहित उपबंधों के अनुसार करता है। इसी के तहत किराये में बढ़ोतरी हुई है।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!