ADB Annual Meeting: वित्त मंत्री सीतारमण की दक्षिण कोरिया यात्रा आज से
ADB Annual Meeting: वित्त मंत्री सीतारमण की दक्षिण कोरिया यात्रा आज से
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दक्षिण कोरिया के इंचियोन शहर में होने वाली एडीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की 56वीं वार्षिक आम बैठक में भाग लेंगी।

एशियाई विकास बैंक (एडीबी) की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज से दक्षिण कोरिया की चार दिवसीय यात्रा करेंगी। इस दौरान वह एडीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की 56वीं वार्षिक आम बैठक में भाग लेंगी। साथ ही निवेशकों को संबोधित करेंगी और गवर्नर्स बिजनेस की वार्षिक बैठक में भी भाग लेंगी।

 

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वित्त मंत्री सीतारमण अपनी यात्रा के दौरान वैश्विक अर्थशास्त्रियों, एडीबी सदस्य देशों के गवर्नरों या वित्त मंत्रियों के साथ बातचीत और द्विपक्षीय वार्ता करेंगी। सीतारमण वैश्विक व्यापार जगत के नेताओं और निवेशकों के साथ राउंडटेबल्स में बातचीत के साथ प्रवासी भारतीय समुदाय से उनका मिलने का कार्यक्रम है। वह एडीबी गवर्नर्स की संगोष्ठी के दौरान भी पैनल में होंगी।

बयान में कहा गया है कि इन बैठकों में एडीबी सदस्यों, पर्यवेक्षकों, गैर-सरकारी और नागरिक समाज संगठनों, मीडिया, वित्तीय संस्थानों और बैंकों और अन्य निजी क्षेत्र की कंपनियों के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल भाग लेंगे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!