Australian Open: विश्व नंबर-1 खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर
Australian Open: विश्व नंबर-1 खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर
अल्कारेज के हटने का मतलब है कि गत चैंपियन और 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्पेन के राफेल नडाल को ऑस्ट्रेलियन ओपन में शीर्ष वरीयता दी जाएगी। नौ बार के चैंपियन और 21 बार के ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता नोवाक जोकोविच शीर्ष चार वरीयता क्रम में आ जाएंगे।

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के कार्लोस अल्कारेज ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेलेंगे। उन्होंने 16 जनवरी से होने वाले टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। अल्कारेज ने पिछले साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में सफलता हासिल की थी। वह उनका पहला ग्रैंड स्लैम खिताब था। अल्कारेज अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी।

अल्कारेज ने लिखा, "जब मैं प्री-सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा था तभी अभ्यास के दौरान मुझे चोट लगी। इस बार यह मेरे दाहिने पैर में की मांसपेशियों में हुई है। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ स्तर हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की थी, लेकिन दुर्भाग्य से मैं ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेल पाऊंगा। यह कठिन है, लेकिन मुझे आशावादी रहना होगा, उबरना होगा और आगे देखना होगा। ऑस्ट्रेलियन ओपन में 2024 में मिलते हैं।''

 

नडाल को मिलेगी शीर्ष वरीयता

अल्कारेज के हटने का मतलब है कि गत चैंपियन और 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्पेन के राफेल नडाल को ऑस्ट्रेलियन ओपन में शीर्ष वरीयता दी जाएगी। नौ बार के चैंपियन और 21 बार के ग्रैंड स्लैम खिताब विजेता नोवाक जोकोविच शीर्ष चार वरीयता क्रम में आ जाएंगे। इसका मतलब यह होगा कि वह कम से कम सेमीफाइनल तक पुराने प्रतिद्वंद्वी नडाल का सामना नहीं कर पाएंगे। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित किए जाने के बाद जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन में वापसी करेंगे।

 

पिछले साल नंबर-1 बने थे अल्कारेज

अल्कारेज का पिछले साल शानदार प्रदर्शन रहा था। उन्होंने 57 मैच जीते थे और 13 हारे थे। इस दौरान एकल स्पर्धा में पांच खिताब अपने नाम किए थे। अल्कारेज पिछले सितंबर में यूएस ओपन में खिताब जीतने के बाद पहले स्थान पर पहुंच गए थे। कम्प्यूटरीकृत रैंकिंग के शुरू होने के बाद वह पुरुष वर्ग में सबसे कम उम्र में शीर्ष पर पहुंचने वाले खिलाड़ी बने थे।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!