Hockey WC: भारतीय हॉकी के अध्यक्ष दिलीप टिर्की बोले- विश्व कप में पदक का सूखा खत्म कर सकती है हमारी टीम
Hockey WC: भारतीय हॉकी के अध्यक्ष दिलीप टिर्की बोले- विश्व कप में पदक का सूखा खत्म कर सकती है हमारी टीम
टिर्की के मुताबिक हॉकी इंडिया इस साल के अंत तक हॉकी इंडिया लीग को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रही है। हम एजेंसी की तलाश कर रहेे हैं जो लंबे तक लीग चला सके, साथ ही हमने फ्रेंचाइजी (टीम मालिकों) की भी तलाश शुरू कर दी है।

पूर्व भारतीय कप्तान और हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की का मानना है कि भारतीय टीम हॉकी विश्व कप में 48 साल के पदक के सूखे को खत्म कर सकती है। इसके लिए उसे पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलना होगा। टिर्की ने कहा आज की हॉकी काफी बदल चुकी है, सफलता के लिए पेनाल्टी कॉर्नर का गोल में बदला जाना जरूरी है। भारत ने स्पेन को पहले मैच में 2-0 से हराया था, लेकिन पांच पेनाल्टी कॉर्नर में से सिर्फ एक को गोल में बदला जा सका था।

 

भारतीय टीम किसी से भी लोहा लेने में सक्षम

भारत ने अंतिम बार विश्व कप में पदक 1975 के विश्व कप में स्वर्ण पदक के रूप में जीता था। उसने विश्व कप में कुल तीन पदक जीते हैं। अन्य दो पदक 1971 और 1973 के विश्व कप से आए हैं। टिर्की कहते हैं कि हमने इस बार पदक जीतने के लिए विश्व कप में टीम उतारी है। टीम काफी अच्छा खेल रही है। वर्तमान हॉकी में वही टीमें सफल हो रहीं जो ज्यादा से ज्यादा पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल रही हैं। हरमनप्रीत, अमित रोहीदास के रूप में हमारे पास अच्छे ड्रैग फ्लिकर हैं। हरमनप्रीत का इस विभाग में रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्हें उम्मीद है कि हमारे ड्रैग फ्लिकर टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और देश के लिए इस बार विश्व कप में पदक जीतेंगे। टिर्की के मुताबिक भारतीय टीम इस वक्त दुनिया कि किसी भी टीम से लोहा लेने में सक्षम है, चाहें वह ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम हो या फिर विश्व नंबर एक ऑस्ट्रेलिया।

 

फिर शुरू होगी हॉकी इंडिया लीग

टिर्की के मुताबिक हॉकी इंडिया इस साल के अंत तक हॉकी इंडिया लीग को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रही है। हम एजेंसी की तलाश कर रहेे हैं जो लंबे तक लीग चला सके, साथ ही हमने फ्रेंचाइजी (टीम मालिकों) की भी तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि राउरकेला और भुवनेश्वर में हो रहा यह विश्व कप में आने वाले समय में दूसरे देशों के लिए नए मापदंड स्थापित करेगा।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!