Dehradun: अनुमति मिलने के बावजूद अकासा एयरलाइंस ने नहीं शुरू की फ्लाइट
Dehradun: अनुमति मिलने के बावजूद अकासा एयरलाइंस ने नहीं शुरू की फ्लाइट
अकासा एयरलाइंस को बंगलूरू-देहरादून-हैदराबाद और हैदराबाद-देहरादून-बंगलूरू के बीच अपनी दो फ्लाइटों को शुरू करना था, लेकिन अभी तक अकासा ने अपने स्टॉफ की तैनाती नहीं की है।

अकासा एयरलाइंस ने नए शेड्यूल के अंतर्गत अब तक देहरादून एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइटें शुरू नहीं की हैं। जबकि, 26 मार्च से लागू फ्लाइट शेड्यूल में अकासा को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) से उड़ानों की अनुमति मिल चुकी है।

अकासा को देहरादून एयरपोर्ट पर सुबह और शाम क्रमश: बंगलूरू-देहरादून-हैदराबाद और हैदराबाद-देहरादून-बंगलूरू के बीच अपनी दो फ्लाइटों को शुरू करना था। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि अभी तक अकासा ने अपने स्टॉफ की तैनाती नहीं की है। इस कारण इसकी फ्लाइट को शुरू करने में अभी वक्त लग सकता है।

 

किंगफिशर, जेट एअरवेज और स्पाइसजेट बंद कर चुके हैं फ्लाइट

देहरादून एयरपोर्ट पर अब तक तीन विमानन कंपनियां दिवालिया होने या अन्य कारणों से अपनी फ्लाइटें पूरी तरह बंद कर चुकी हैं। इनके बंद होने के बाद एयरपोर्ट पर दूसरी विमानन कंपनियों ने अपना रुख किया है। बंद हो चुकी फ्लाइटों में सबसे पहला नाम विमानन कंपनी किंगफिशर का है।

2007 में एयरपोर्ट के पहले विस्तारीकरण के बाद सबसे पहले किंगफिशर ने दिल्ली-देहरादून के बीच 66 सीटर एटीआर विमान से अपनी उड़ान शुरू की थी। उसके बाद किंगफिशर ने 74 सीटर, फिर देहरादून-मुंबई के बीच सीधे 174 सीटर वाली एअरबस 319 और एअरबस 320 से फ्लाइट शुरू कर इतिहास रचा था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!