IND vs AUS: भारतीय पिच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटर्स के बयान पर भड़के गावस्कर
IND vs AUS: भारतीय पिच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटर्स के बयान पर भड़के गावस्कर
भारतीय पिच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों के आरोपों ने गावस्कर को काफी निराश किया है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने मौजूदा भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में इस्तेमाल की जा रही पिचों पर अपनी रिपोर्ट में गलत शब्दों का प्रयोग किया है और यहां तक कि कुछ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी भारतीय पिचों पर बेतुके आरोप लगाए हैं। इस पर भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने नाराजगी व्यक्त की है और ऑस्ट्रेलियाई फैन्स और मीडिया को चेतावनी दे डाली है। 

 

भारत पर पिच डॉक्टरिंग के आरोप

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर्स अब तक सीरीज में उपयोग की जाने वाली पिचों के बारे में लगातार बात करते रहे हैं और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने हमेशा नेगेटिव रिपोर्ट पेश की है। नागपुर की पिच को 'ढोंगी' कहने से लेकर भारत पर 'पिच डॉक्टरिंग' का आरोप लगाने तक,  ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों के आरोपों की फेहरिस्त लंबी है और इसने गावस्कर को काफी निराश किया है। ऐसे में गावस्कर ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को करारा जवाब देते हुए कहा है कि वह हमारी ईमानदारी पर शक न करें।

 

गावस्कर ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को लताड़ा

गावस्कर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा- स्टीव स्मिथ ने कई बार अपने बयान में कहा है कि उन्हें भारत में खेलने और कप्तानी करने में मजा आता है क्योंकि हर गेंद एक चुनौती है। हर ओवर में चीजें बहुत जल्दी बदल सकती हैं। मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन कुछ पूर्व खिलाड़ियों की आवाज आ रही है। यह थोड़ा परेशान करने वाला रहा है। यह देखते हुए कि हम भारत-ऑस्ट्रेलिया की दोस्ती के 75 साल के युग में प्रवेश कर रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया के कुछ पूर्व खिलाड़ियों को अपने शब्दों के चयन पर ध्यान देना चाहिए जो कि बिल्कुल सही नहीं है।

 

''दोनों टीमों को मिली है मदद''

गावस्कर ने दोनों टीमों के लिए पिच के समान होने और दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग-अलग मौकों पर पिच से मदद मिलने के बारे में भी बात की। भारत पहले दो मैचों में पूरी तरह से हावी रहा, ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू कुह्नेमैन और नाथन लियोन की बदौलत इंदौर में ठोस वापसी की। फिलहाल सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त बनाई हुई है। हालांकि, भारत के लिए अहमदाबाद टेस्ट जीतना जरूरी है। हारने पर टीम इंडिया पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर होने का खतरा मंडराने लगेगा। 

 

''विदेश में घर जैसे हालात नहीं मिलेंगे''

गावस्कर ने कहा- पिच दोनों के लिए समान थी। ऑस्ट्रेलिया को ये स्वीकार करना चाहिए कि जब आप विदेश खेलने जाएंगे, तो आपको घर जैसी पिचें नहीं मिलेंगी, लेकिन भारतीयों की ईमानदारी पर संदेह करते हुए गलत शब्दों का प्रयोग न करें। किसी भी देश का सत्यनिष्ठा और ईमानदारी पर एकाधिकार नहीं हो सकता है। आइए इसे बिल्कुल सीधे तौर पर समझें। मुझे भारतीय होने पर गर्व है। जब कोई भारतीयों और मुझ पर संदेह करेगा, तो मैं अपने मन की बात जरूर कहूंगा।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!