Ind W vs Eng W: भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में हराया, मंधाना शतक से चूकीं
Ind W vs Eng W: भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में हराया, मंधाना शतक से चूकीं
इंग्लैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 227 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 44.2 ओवर में तीन विकेट पर 232 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने अपनी अंतिम अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में प्रभावित किया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत जीत के साथ ही है। उसने होव में खेले गए पहले मुकाबले मेजबान इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले टी20 सीरीज में उसे 1-2 से हार मिली थी। भारत की जीत में बाएं हाथ की ओपनर स्मृति मंधाना, कप्तान हरमनप्रीत कौर, यास्तिका भाटिया और अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने अहम योगदान दिया।

इंग्लैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 227 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 44.2 ओवर में तीन विकेट पर 232 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने अपनी अंतिम अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में प्रभावित किया। उन्होंने 10 ओवर सिर्फ 20 रन दिए और एक विकेट भी हासिल किया। झूलन के 10 ओवर में इंग्लैंड की टीम एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाई।

स्मृति मंधाना शतक से चूक गईं। उन्होंने 99 गेंद पर 91 रन बनाए। इस दौरान मंधाना के बल्ले से 10 चौके निकले। उन्होंने एक छक्का भी लगाया। कप्तान हरमनप्रीत 94 गेंद पर 74 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने सात चौका और एक छक्का लगाया। यास्तिका भाटिया ने 47 गेंद पर 50 रन की पारी खेली। शेफाली वर्मा एक रन बनाकर आउट हुईं। हरलीन देओल छह रन बनाकर नाबाद रहीं।

 

झूलन की 42 गेंदों पर नहीं बना एक भी रन

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। 39 वर्षीय दिग्गज झूलन ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया और इस दौरान 42 डॉट गेंद (जिन गेंदों पर रन नहीं बने) फेंकी। दीप्ति शर्मा ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 33 रन देकर दो विकेट चटकाए। झूलन की गेंद पर एक भी चौका या छक्का नहीं लगा और उन्होंने अनुभवी सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (07) को एलबीडब्ल्यू किया। 

तेज गेंदबाज मेघना सिंह (1/42) ने दूसरी सलामी बल्लेबाज ऐमा लैंब (12) को शॉर्ट गेंद पर विकेटकीपर यस्तिका भाटिया के हाथों कैच कराया। इसके बाद झूलन ने दो स्पिनरों दीप्ति और राजेश्वरी गायकवाड़ (1/40) के साथ मिलकर रन गति पर अंकुश लगाया। हालांकि, मेघना के अलावा स्नेह राणा (1/45) और पूजा वस्त्रकार (दो ओवर में 20 रन) महंगी साबित हुई जिससे मेजबान टीम ने अंत में 220 से अधिक का स्कोर बनाया।

 

एलिस ने जड़ा अर्धशतक

इंग्लैंड के लिए डैनी वाट (43 रन), एलिस डेविडसन-रिचर्ड्स (नाबाद 50) और सोफी एक्लेस्टोन (31) ने प्रमुख योगदान दिया। चार्ली डीन ने अंत में 21 गेंद में नाबाद 24 रन बनाए। इंग्लैंड का स्कोर 34वें ओवर में छह विकेट पर 128 रन था लेकिन सातवें, आठवें और नौवें नंबर की बल्लेबाजों ने 100 से अधिक रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। डेविडसन-रिचर्ड्स ने एक्लेस्टोन के सातवें विकेट के लिए 50 और आठवें विकेट के लिए डीन के साथ नाबाद 49 रन की साझेदारी की।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!