T20 WC: पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा, लेकिन टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं शाहिद अफरीदी
T20 WC: पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा, लेकिन टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं शाहिद अफरीदी
बांग्लादेश को हराकर बाबर आजम की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी खुश नहीं हैं। उन्होंने कप्तान बाबर आजम और उनकी टीम को चेतावनी दी है।

पाकिस्तान की टीम किस्मत के सहारे टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। टूर्नामेंट के शुरुआत में भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ हारने के बाद शायद ही किसी ने सोचा था कि पाकिस्तान की टीम पर किस्मत इतनी मेहरबान होगी। नीदरलैंड के दक्षिण अफ्रीका को हराते ही और बड़ा उलटफेर करते ही पाकिस्तान की टीम की उम्मीदें जग गईं। इसके बाद बांग्लादेश को हराकर बाबर आजम की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी खुश नहीं हैं। उन्होंने कप्तान बाबर आजम और उनकी टीम को चेतावनी दी है।

अफरीदी ने ट्वीट कर कप्तान बाबर आजम को खास सलाह दी है। उन्होंने लिखा- बाबर आजम अब हमें बैटिंग लाइन अप में टॉप में उसी हिम्मत और तत्परता की जरूरत है जो मोहम्मद हारिस और शादाब खान ने पिछले कुछ मैचों में दिखाए हैं। कृपया हारिस को मोहम्मद रिजवान के साथ ओपनिंग के लिए भेजें। आप तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आएं और आपके बाद जो टीम के बेस्ट हिटर हो वह बल्लेबाजी के लिए आए। आपको मैच जीतने के लिए ठोस होना जरूरी है। साथ ही संतुलित बैटिंग लाइन अप में लचीलापन लाना भी जरूरी है।

 

अफरीदी का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस पूरे टूर्नामेंट में फॉर्म में नहीं दिखे हैं। बाबर की पिछली पांच पारियां- 25, छह, चार, चार और शून्य की रही हैं। भारत के खिलाफ बाबर खाता नहीं खोल सके थे। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में बनाए गए 25 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। इस वजह से पाकिस्तान की ओपनिंग भी कुछ खास नहीं रही है। कई पूर्व दिग्गज बाबर को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की सलाह दे चुके हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल राउंड की शुरुआत नौ नवंबर से होने जा रही है। बुधवार को पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। वहीं, 10 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला एडिलेड ओवल में होगा। 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल मैच खेला जाएगा।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!