UP; मुख्यमंत्री योगी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, बोले- देश के लिए उनके योगदान को अनदेखी की गई
UP; मुख्यमंत्री योगी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि, बोले- देश के लिए उनके योगदान को अनदेखी की गई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल की जयंती पर लखनऊ के हजरतगंज स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आजादी के बाद एक परिवार को छोड़कर किसी भी महापुरुष को सम्मान नहीं मिला पर अब ऐसा नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम रन फॉर यूनिटी में कहा कि यह पहली बार है जब सरदार वल्लभभाई पटेल को सम्मान मिल रहा है। केंद्र में नरेंद्र मोदी के आने से पहले महापुरुषों को दिया जाना वाला सम्मान एक परिवार तक ही सीमित था।

मुख्यमंत्री सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम रन फॉर यूनिटी में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान चलाया जा रहा है। आजाद भारत को एक करने का श्रेय सरदार पटेल को जाता है जिन्होंने देश की 542 रियासतों का विलय कर भारत को एकताबद्घ किया।

 

आजादी के बाद एक परिवार के अलावा सभी महापुरुषों के योगदान की अनदेखी हुई पर मोदी जी के सत्ता में आने के बाद महापुरुषों को सम्मान दिया जा रहा है।

सरदार पटेल की जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!