Elon Musk ने किया बड़ा खुलासा, इस साल लांच करेगा हुमानोइड रोबोट - कार से भी कम रहेगी कीमत
Elon Musk ने किया बड़ा खुलासा, इस साल लांच करेगा हुमानोइड रोबोट - कार से भी कम रहेगी कीमत
मस्क ने अपने नए प्रोजेक्ट हुमानोइड रोबोट को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी इस साल अपना नया हुमानोइड रोबोट लांच करने जा रही है। साल के अंत तक वो इस रोबोट का प्रोटोटाइप लांच कर देगी। साथ ही साथ उन्होंने इसकी कीमत को लेकर भी बड़ा खुलासा किया है।

Elon Musk जल्द ही दुनिया को एक नया तोहफा देने वाले हैं। सबने उनका दमखम स्पेस, कार, और इंटरनेट की दुनिया में तो देखा ही है, लेकिन इन सब के बाद अब वे अपना पहला हुमानोइड रोबोट का प्रोटोटाइप लांच करने जा रहे हैं। उनका कहना है कि इस रोबोट की कीमत एक कार से भी कम होगी, और वो कोई सिंपल रोबोट नहीं बल्कि इंसानों जैसा दिखने वाला रोबोट होगा।   

 

क्या क्या काम करेगा ये रोबोट

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक़ इस रोबोट का काम लोगों की देखभाल करना और उनको खतरनाक कार्यों से बचाना होग। साथ ही लोगों की सेवा करना, जैसे - खाना पकाना, पानी देना, बुज़ुर्गों की सेवा करना आदि होग। भविष्य में इन रोबोट की कीमत कम हो जाएगी। अंततः ये रोबोट एक कार से भी कम कीमत की लागत में खरीदे जा सकेंगे, और एक दशक के बाद लोग अपने पेरेंट्स को रोबोट गिफ्ट किया करेंगे।   

 

एलोन मस्क ने लिखा विवरण

मस्क ने ऑनलाइन एक निबंध जारी कर टेस्ला के ऑप्टिमस हुमानोइड रोबोट के बारे में बताया है, जिसमें इसके उपयोग एवं लागत के बारे में भी बताया है। 

 

कब तक आएगा टेस्ला का रोबोट

Elon Musk ने बताया कि टेस्ला अपने पहले ह्यूमनॉयड रोबोट का प्रोटोटाइप इस साल पेश करने की प्लानिंग कर रहा है। साथ ही कंपनी का लक्ष्य रोबोट के इंटेलिजेंस को बेहतर करना है। मस्क का मानना है कि ह्यूमनॉयड रोबोट्स की उपयोगिता के बाद इसकी डिमांड बढ़ेगी और प्रोडक्शन बढ़ाना पड़ेगा।

 

 

 

 

 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!