बारिश की चेतावनी,उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट
बारिश की चेतावनी,उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट
उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज भी मौसम का मिजाज बदला रहने के आसार हैं।

बारिश की चेतावनी,उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज भी मौसम का मिजाज बदला रहने के आसार हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई पर भारी बर्फबारी हो सकती है। निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा ओलावृष्टि और झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं।

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल मंडरा रहे हैं। चार धाम समेत समस्त ऊंची चोटियों पर हिमपात का सिलसिला शुरू हो गया है। निचले क्षेत्रों में भी हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई। देहरादून से सटे इलाकों में अंधड़ के साथ ही बौछारें पड़ीं।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आज भी मौसम का मिजाज बदला रहने के आसार हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई पर भारी बर्फबारी हो सकती है। निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा, ओलावृष्टि और झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

शुक्रवार को दून समेत पूरे प्रदेश में सुबह से ही बादलों का डेरा रहा। दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। चार धाम समेत ज्यादातर चोटियों पर शाम को हिमपात शुरू हुआ और आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई। इसके अलावा कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी सूचना है। दून में मसूरी की तलहटी में बसे इलाकों में शाम को झोंकेदार हवाओं के साथ अंधड़ चला। साथ ही हल्की से मध्यम बौछारें भी पड़ीं।

 

 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!