Elon Musk Effect: एलन मस्क के सीईओ बनते ही अमेरिकी होस्ट ने छोड़ा ट्विटर, बताई यह वजह
Elon Musk Effect: एलन मस्क के सीईओ बनते ही अमेरिकी होस्ट ने छोड़ा ट्विटर, बताई यह वजह
अमेरिका की मशहूर टीवी होस्ट व्हूपी गोल्डबर्ग ने ट्विटर को गुडबाय बोलकर सबको हैरान कर दिया। व्हूपी गोल्डबर्ग ने ट्विटर को छोड़ने का एलान किया है। बता दें कि यह फैसला एलन मस्क के नए ट्विटर सीईओ बनने के बाद ही लिया है।

एलन मस्क जब से ट्विटर के नए सीईओ बने हैं तब से ही सोशल मीडिया पर इससे जुड़े कई नए नियम सामने आए हैं और इसी वजह से लगातार इनकी चर्चा लोगों के बीच जारी है। इन सबके बीच अमेरिका की मशहूर टीवी होस्ट व्हूपी गोल्डबर्ग ने ट्विटर को गुडबाय बोलकर सबको हैरान कर दिया। व्हूपी गोल्डबर्ग ने ट्विटर को छोड़ने का एलान किया है। उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने ट्विटर को छोड़ने की वजह भी बताई है।

दरअसल, व्हूपी गोल्डबर्ग ने अपने एक शो में ट्विटर को अलविदा कहने का खुलासा किया। उन्होंने शो में बताया कि वह अब ट्विटर से जा रही हूं क्योंकि उन्हें ऐसा लग रहा है कि यह अब बहुत गंदा हो गया है। वह अब कुछ प्रकार के दृष्टिकोणों को अवरुद्ध करके थक गई हैं और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर से जाने का फैसला लिया है। हालांकि, यहां पर चीजें ठीक हो जाती हैं तो वह फिर से आने का फैसला लेंगी।

 

व्हूपी गोल्डबर्ग ने अपने एक मिनट के वीडियो में उन बदलावों का भी जिक्र किया है, जो एलन मस्क के ट्विटर सीईओ बनने के बाद से हुए हैं। व्हूपी गोल्डबर्ग ने ट्विटर अकाउंट के ब्लू टिक पर 8 से 20 डॉलर चार्ज पर बात की है और यह भी कहा है कि कैसे पिछले दिनों में लोगों को कंपनी से निकाला गया है। उन्होंने वीडियो में आगे कहा कि लोग इसे फ्री स्पीच कहते हैं, लेकिन सभी स्पीच फ्री नहीं है और मेरी इस बात पर सभी को सहमत भी होना होगा। लेकिन अगर लोग सिर्फ यही कहते रहे कि 'आपने मेरी फ्री स्पीच को चोट पहुंचाई है।' तो यह एक परेशानी हो सकती है। 

व्हूपी गोल्डबर्ग ट्विटर छोड़ने वाली पहली सेलिब्रिटी नहीं हैं। अमेरिकी सुपरमॉडल गिगी हदीद भी अब ट्विटर पर नहीं हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर बताया था कि वह अब ट्विटर पर नहीं हैं। इस दौरान गिगी ने मस्क की आलोचना भी की थी। गिगी हदीद ने लिखा था, 'यह प्लेटफार्म अधिक से अधिक नफरत और कट्टरता फैलाने का एक जरिया होता जा रहा है और यह ऐसी जगह नहीं है जिसका मैं हिस्सा बनना चाहती हूं।' सुपरमॉडल गिगी हदीद ने मानवाधिकार वकील शैनन राज सिंह को ट्विटर से निकाल दिए जाने का भी जिक्र किया था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!