पदक विजेताओं के लिए 1.5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा करेगा बैडमिंटन संघ
पदक  विजेताओं के लिए  1.5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा करेगा बैडमिंटन संघ
राष्ट्रमंडल खेलों और विश्व चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक हासिल करने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने मंगलवार को करीब 1.5 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की देने की घोषणा की हैं।रंकीरेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को बर्मिंघम में ऐतिहासिक गोल्ड जीतने के लिए 25 लाख रुपये का इनाम दिया जाएग।

छह सितंबर (भाषा) भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने राष्ट्रमंडल खेलों और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं के लिए मंगलवार को लगभग 1.5 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की।भारतीय बैडमिंटन दल ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। उसने तीन स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक हासिल किए थे। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने 2021 और 2022 की विश्व चैंपियनशिप में कुल मिलाकर तीन पदक जीते थे।महासंघ के अध्यक्ष हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, ‘हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों ने लगातार देश का गौरव बढ़ाया है और यह नकद पुरस्कार पिछले दो वर्षों में उनकी शानदार उपलब्धियों को सम्मान देने का एक छोटा सा प्रयास है।’

सिल्वर मेडल जीतने वाली 10 सदस्यीय मिश्रित टीम

22वें राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली 10 सदस्यीय मिश्रित टीम को कुल 30 लाख रुपये या प्रत्येक को 3 लाख रुपये मिलेंगे, जबकि सहयोगी स्टाफ के आठ सदस्यों में से प्रत्येक को 1.5 लाख रुपये दिए जाएंगे।खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पुरुष और महिला एकल चैंपियन लक्ष्य सेन और पीवी सिंधु को 20-20 लाख रुपये मिलेंगे, जबकि चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को बर्मिंघम में ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने के लिए 25 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा गायत्री गोपीचंद और तृसा जॉली की युवा महिला युगल जोड़ी को कांस्य पदक जीतने पर 7.5 लाख रुपये मिलेंगे।

ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर 7.5 लाख रुपये दिए गए

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को भी बर्मिंघम में अपने पुरुष एकल ब्रॉन्ज के लिए पांच लाख रुपये जबकि स्पेन के ह्यूएलवा में 2021 बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने के लिए 10 लाख रुपये मिलें। लक्ष्य सेन को विश्व चैंपियनशिप 2021 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए पांच लाख रुपए जबकि चिराग और सात्विक को पिछले महीने तोक्यो में विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए 7.5 लाख रुपए मिलेंगे.

 

 

 

 

 

 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!