Squash: भारत की पुरुष स्क्वैश टीम ने रचा इतिहास, दक्षिण कोरिया में एशियाई चैंपियनशिप में जीता पहला स्वर्ण
Squash: भारत की पुरुष स्क्वैश टीम ने रचा इतिहास, दक्षिण कोरिया में एशियाई चैंपियनशिप में जीता पहला स्वर्ण
भारत ने फाइनल में कुवैत को 2-0 से हराकर स्वर्ण पदक अपने किया। सेमीफाइनल में मलेशिया को 2-1 से हराने से पहले भारत ने कतर, पाकिस्तान, कुवैत, दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे पर जीत दर्ज करते हुए पूल ए में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

अनुभवी सौरव घोषाल की अगुवाई में भारतीय पुरुष स्क्वैश टीम ने शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के चेउंग्जू में स्वर्णिम सफलता हासिल की। उसने  एशियाई स्क्वैश टीम चैंपियनशिप के फाइनल में कुवैत को 2-0 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। रमित टंडन ने अली अरामजी को 11-5, 11-7, 11-4 से सीधे गेमों में हराकर भारत को बढ़त दिलाई। उनके बाद स्टार खिलाड़ी सौरव घोषाल ने स्वर्ण पदक पर मुहर लगा दी।

सौरव घोषाल ने अम्मार अल्तामिमी को 11-9, 11-2, 11-3 से हराकर टीम को अजेय बढ़त दिलाई। अभय सिंह और फलाह मोहम्मद के बीच तीसरा मैच नहीं खेला गया क्योंकि टंडन और घोषाल की जीत के बाद भारत 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुका था। पिछले दो मौकों पर रजत पदक के साथ संतोष करने वाली भारतीय टीम ने इस बार कोई गलती नहीं की।

 

सेमीफाइनल में मलेशिया को 2-1 से हराने से पहले भारत ने कतर, पाकिस्तान, कुवैत, दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे पर जीत दर्ज करते हुए पूल ए में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

महिला टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। सेमीफाइनल में उसे मलेशिया ने 1-2 से हराया। महिला टीम पूल बी में दो जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। महिलाओं ने ईरान और सिंगापुर को हराया था। वहीं, हॉन्ककॉन्ग के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!