PAK vs AFG: भारत एशिया कप से बाहर, नसीम शाह के छक्कों से फाइनल में पाकिस्तान
PAK vs AFG: भारत एशिया कप से बाहर, नसीम शाह के छक्कों से फाइनल में पाकिस्तान
पाकिस्तान 2014 के बाद पहली बार एशिया कप के फाइनल में खेलेगा। पिछली बार 2014 में वह खिताबी मुकाबले में पहुंचा था। तब उसने बांग्लादेश को हराकर ट्रॉफी अपने नाम किया था।

एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान ने बुधवार (सात सितंबर) को अफगानिस्तान को एक विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ उसने फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन बनाने थे और उसके हाथ में सिर्फ एक विकेट थे। नसीम शाह ने 20वें ओवर में फजहलहक फारूकी के शुरुआती दो गेंदों पर छक्के लगा दिए। उन्होंने अपनी टीम को पांचवीं बार फाइनल में पहुंचाया।

पाकिस्तान 2014 के बाद पहली बार एशिया कप के फाइनल में खेलेगा। पिछली बार 2014 में वह खिताबी मुकाबले में पहुंचा था। तब उसने बांग्लादेश को हराकर ट्रॉफी अपने नाम किया था। पाकिस्तान फाइनल में तीसरी बार श्रीलंका से खेलेगा। 1986 में उसे लंकाई टीम ने हराया था और साल 2000 में उसने श्रीलंका को हराया था।

 

अफगानिस्तान फाइनल की रेस से बाहर

अफगानिस्तान फाइनल की रेस से बाहर हो गया है। उसके साथ-साथ भारत की भी उम्मीदें समाप्त हो गई हैं। अब वह अफगानिस्तान के लिए खिलाफ गुरुवार को सिर्फ मैच खेलेगा। दोनों के लिए यह अब सिर्फ औपचारिक मैच होगा। अंक तालिका में चार अंकों के साथ श्रीलंका पहले और इतने ही अंकों के साथ पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। उससे पहले सुपर-4 में भी दोनों का आमना-सामना शुक्रवार को होगा।

 

अफगहानिस्तान के लिए इब्राहिम ने बनाए सबसे ज्यादा रन

अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। राशिद खान ने 15 गेंद पर नाबाद 18 और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 10 गेंद पर नाबाद 10 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान और मोहम्मद नवाज को एक-एक सफलता मिली।

 

बाबर आजम शून्य पर आउट

पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने 36, इफ्तिखार अहमद ने 30, मोहम्मद रिजवान ने 20 और आसिफ अली ने 16 रन बनाए। नसीम शाह चार गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। बाबर आजम इस मैच में खाता नहीं खोल पाए। अफगानिस्तान के लिए फारूकी और फरीद अहमद ने तीन-तीन विकेट लिए। राशिद खान को दो सफलता मिली।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!