Australian Open: सानिया मिर्जा-रोहन बोपन्ना की जोड़ी फाइनल में पहुंची, जीत के साथ संन्यास ले सकती हैं सानिया
Australian Open: सानिया मिर्जा-रोहन बोपन्ना की जोड़ी फाइनल में पहुंची, जीत के साथ संन्यास ले सकती हैं सानिया
सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को क्वार्टर फाइनल मैच में वॉकओवर मिल गया था। इसके बाद सेमीफाइनल मैच में भारतीय जोड़ी तीसरी वरीयता वाली जोड़ी को मात दी और फाइनल में जगह बनाई।

भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिश्रित युगल के फाइनल में पहुंच गए हैं। भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन की नील स्कूप्स्की और यूएसए की देसीरा क्रॉज्जिक की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 7-6(5) 6-7(5) 10-6 से मात दी। इससे पहले, भारतीय जोड़ी को क्वार्टर फाइनल मैच में जेलेना ओस्टापेंको और डेविड वेगा हर्नांडेज की लातवियाई और स्पेनिश जोड़ी के खिलाफ वाकओवर मिला था।

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय जोड़ी ने उरुग्वे और जापानी जोड़ी एरियल बेहार और मकाटो निनोमिया को 6-4, 7-6 (11-9) से हराया था। सानिया पहले ही एलान कर चुकी हैं कि यह उनका अंतिम ग्रैंड स्लैम होगा। फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद, शीर्ष भारतीय टेनिस स्टार का सपना होगा कि वह एक और ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम करें।

भारतीय जोड़ी ने इस मैच में शानदार शुरुआत की थी और पहला सेट 7-6 के अंतर से जीता था। हालांकि, दूसरे सेट में उन्हें 6-7 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इस टूर्नामेंट में पहला सेट हारने के बाद भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की और तीसरा सेट 10-6 के अंतर से जीतकर फाइनल में जगह बनाई।

 

अब तक सिर्फ एक सेट हारे हैं सानिया-बोपन्ना

सानिया और बोपन्ना की जोड़ी को अभी तक मिश्रित युगल में सिर्फ एक सेट गंवाया है। सेमीफाइनल मैच में दूसरे सेट में उन्हें कीरीब अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की पुरुष युगल जोड़ी पहले दौर से बाहर हो गई थी। सानिया और कजाखस्तान की अन्ना दानिलिना की जोड़ी महिला युगल के दूसरे दौर में हार गई।

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!