Ukrain War: एलन मस्क के ट्वीट पर भड़के यूक्रेन के एम्बेसडर
Ukrain War: एलन मस्क के ट्वीट पर भड़के यूक्रेन के एम्बेसडर
पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने मस्क की निंदा करते हुए इसे ठुकरा दिया था और अब यूक्रेन के एम्बेसडर एंड्री मेलनिक (Andriy Melnyk) ने एलन मस्क को खरी-खोटी सुनाई हैं।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क एक बार फिर चर्चाओं में हैं। दरअसल, मस्क ने रूस-यूक्रेन जंग को सुलझाने के लिए ट्विटर पर एक शांति योजना पेश की थी, जिसपर उन्हें जमकर आलोचना झेलनी पड़ रही है। पहले  यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने मस्क की निंदा करते हुए इसे ठुकरा दिया था और अब यूक्रेन के एम्बेसडर एंड्री मेलनिक (Andriy Melnyk) ने मस्क के ट्वीट का रिप्लाई दिया है। एंड्री मेलनिक ने अपने रिप्लाई में एलन मस्क को खरी-खोटी सुनाई हैं।

 

यूक्रेन के एम्बेसडर ने मस्क को लगाई लताड़ 

एम्बेसडर एंड्री मेलनिक ने मस्क को रिप्लाई देते हुए कहा, F**k o** is my very diplomatic reply to you Elon Musk। मस्क ने पोल के अलावा ये भी ट्वीट किया था कि इस तरह युद्ध चलता रहा तो न्यूक्यिलर वॉर की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। 

 

ये था मस्क का ट्वीट

बता दें कि स्पेसएक्स के सीईओ मस्क ने ट्वीट करते हुए कहा था कि डोनबास और क्रीमिया के लोगों को तय करने दिया जाए कि वे फिर रूस का हिस्सा बनना चाहते हैं या यूक्रेन में ही रहना चाहते हैं। मस्क ने अपनी शांति योजना में क्रीमिया के मॉस्को में विलय को मंजूरी का सुझाव देने के साथ ही यूक्रेन से कहा था कि वह इस मामले में तटस्थ रहे। मस्क ने कहा था कि उन्हें इस प्रस्ताव के अलोकप्रिय होने की उतनी चिंता नहीं है, जितनी लाखों लोगों के अकारण व फिजूल मारे जाने की। उन्होंने यह भी कहा था कि रूस की आबादी यूक्रेन से तीन गुना है, इसलिए जंग में यूक्रेन की जीत की संभावना नहीं है। अगर आप यूक्रेन के लोगों की परवाह करते हैं, तो शांति के पक्ष में वोट करें।' 

 

जेलेंस्की ने ठुकरा दिया था प्रस्ताव

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने मस्क की इस शांति योजना को ठुकराते हुए इनकी निंदा भी की थी। इसके बाद उन्होंने अपनी ओर से जनता से दो सवालों पर राय मांगी। जेलेंस्की ने ट्वीट कर ट्विटर यूजर्स से पूछा- आपको कौन सा एलन मस्क पसंद है?, यूक्रेन को सपोर्ट करने वाला या रूस को सपोर्ट करने वाला?

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!