टिहरी : मलबे में दबे मिले एक ही परिवार के पांच लोग, एक मानव अंग भी बरामद
टिहरी : मलबे में दबे मिले एक ही परिवार के पांच लोग, एक मानव अंग भी बरामद
उत्तराखंड के टिहरी के ग्वाड़ गांव में मलबे में दबे एक ही परिवार के पांच लोगों में से एक महिला का शव मिला। महिला की पहचान 60 वर्षीय मगनी देवी के रूप में हुई है।श्रीनगर में भी दो महिलाओं के शव मलबे में दबे मिले है। वहीं, लापता चार लोगों की भी जारी है।

उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण हुई आपदा के तीन दिन बाद अब भी कई लोग मलबे में दबे हैं। मंगलवार को एसडीआरएफ की टीम ने टिहरी और श्रीनगर से दो महिलाओं के शव और एक मानव अंग बरामद किए। 

 

एक ही परिवार के लापता पांच लोगों की तलाश जारी

एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने बताया कि मलबे में दबे एक ही परिवार के पांच लोगों में से एक ही महिला का शव मिल पाया है। महिला की पहचान 60 वर्षीय मगनी देवी के रूप में हुई है। वहीं, बाकी लापता चार लोगों की तलाश अभी जारी है। साथ ही एसडीआरएफ ने कीर्तिनगर तहसील के गोदी कोठार में मलबे में दबी बुजुर्ग महिला बचनी देवी का शव भी बरामद किया। 20 अगस्त को भारी बारिश से हुए भूस्खलन के दौरान घर के अंदर जिंदा महिला दफन हो गई थी। 

 

जिगर के टुकड़े को ले गई गोला नदी, शव देख बेसुध हुई मां

अपने बेटे का शव देख मां को यकीन ही नहीं हुआ कि उसकी आंख का तारा अब इस दुनिया में नहीं रहा। वह बेटे को नींद में ही मानती रही, और कभी शव से लिपटकर तो कभी सिर गोद में रखकर उससे उठकर घर में चलने की बात कहती रही। सुधीर के पिता, बड़ा भाई, और छोटा भाई बार-बार माँ को समझाते रहे कि सुधीर अब लौटकर नहीं आएगा लेकिन एक मां का दिल कैसे यकीन करता।  

 

उधर, सोडा सरोली पुल के नीचे से शव का एक हाथ भी एसडीआरएफ ने बरामद किया है। इस पुल के नीचे से बह रही नदी सरखेत और ग्वाड़ से होते हुए आती है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि यह अंग भी दबे हुए लोगों में से किसी एक का हो सकता है। 

Comments

https://anantsamachar.com/assets/images/user-avatar-s.jpg

0 comment

Write the first comment for this!